S M L

UN में ट्रंप का उड़ा था मजाक, अब कहा- मेरे ऊपर नहीं, मेरे साथ हंस रहे थे लोग

डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व नेताओं के उनपर हंसने की खबर को भी फेक न्यूज बता दिया है

Updated On: Sep 27, 2018 02:42 PM IST

FP Staff

0
UN में ट्रंप का उड़ा था मजाक, अब कहा- मेरे ऊपर नहीं, मेरे साथ हंस रहे थे लोग

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को भारी शर्मिंदगी का शिकार हुए थे. अपने भाषण में उन्होंने अपनी सरकार को अमेरिका की किसी भी पूर्ववर्ती सरकारों से बेहतर होने का दावा किया था, जिस पर महासभा में मौजूद दुनिया भर के नेता हंसने लगे थे. अब ट्रंप ने इस पर बहुत बचकानी सी सफाई दी है.

बिजनेस टाइकून से अमेरिका के राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि यूएन में उनके भाषण पर हंस रहे लोग उनपर नहीं, उनके साथ हंस रहे थे.

ट्रंप का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के उद्घाटन सत्र में तमाम देशों के नेताओं की जो हंसी पूरी दुनिया ने सुनी थी, वह उनके लिए नहीं थी. वे सभी लोग उनपर नहीं बल्कि उनके साथ हंस रहे थे.

राष्ट्रपति ट्रंप ने विश्व नेताओं के उनपर हंसने की खबर को भी फेक न्यूज बता दिया. बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने कहा, ‘वे लोग मुझपर नहीं हंस रहे थे. वे लोग मेरे साथ हंस रहे थे. हमें मजा आया. वह मेरे ऊपर नहीं हंस रहे थे.’

ट्रंप ने इस खबर को फेक न्यूज बताते हुए कहा, ‘फर्जी खबर में कहा गया कि लोग राष्ट्रपति ट्रंप पर हंस रहे थे. वे मेरे ऊपर नहीं हंस रहे थे. लोगों को मेरे साथ मजा आया. हम साथ में हंस रहे थे. हमें मजा आया. मैंने जो किया है, वह उसका सम्मान करते हैं.’

मंगलवार को यूनाइटेड नेशन्स की सभा में डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका फर्स्ट के एजेंडे की याद दिला रहे थे और अमेरिकी सेना को दुनियाभर में सबसे ताकतवर बता रहे थे. ट्रंप ने अपने भाषण में अमेरिका की इकोनॉमी की रिपोर्ट पेश करनी शुरू की. उन्होंने ये बताना शुरू किया कि उनके सत्ता में आने के बाद से अमेरिका ने कितनी तरक्की कर ली है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका की सेना अभी उतनी मजबूत है, जितनी पहले कभी नहीं थी. अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर आर्थिक आंकड़ें गिनाते हुए ट्रंप ने कहा, 'दो सालों के अंदर मेरी सरकार ने इतनी उपलब्धियां हासिल कर ली हैं, जितनी अमेरिकी इतिहास के किसी और राष्ट्रपति प्रशासन ने नहीं किया है.'

अब हमारी समझ में ये नहीं आया कि ट्रंप को क्या लगता है कि वो ऐसी कौन सी मजेदार बात कह रहे थे, जिसपर उन्हें भी हंसी आ रही थी और उनके साथ सभा में मौजूद दुनियाभर के नेता भी हंस रहे थे. हां उन्होंने जो लंबी चौड़ी शेखी बघारी थी, वो जरूर मजेदार थी.

(एजेंसी से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi