विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डोनाल्ड ट्रंप पर पहले ही दिन लगा 'चोरी' का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के नए राष्ट्रपति बन गए हैं. शुक्रवार को उन्होंने पद की शपथ ले ली.

FP Staff Updated On: Jan 21, 2017 12:54 PM IST

0
डोनाल्ड ट्रंप पर पहले ही दिन लगा 'चोरी' का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के नए राष्ट्रपति बन गए हैं. शुक्रवार को उन्होंने पद की शपथ ले ली. हालांकि चुनाव के पहले, चुनाव प्रचार के दौरान और फिर जीत के बाद कई विवादों से घिरे रहे ट्रंप शपथ लेने के बाद भी विवाद में फंस गए. ट्रंप के शपथ लेते ही उन पर 'चोरी' के दो आरोप लगे हैं.

ट्रंप पर पहला आरोप यह लगा कि उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह को दिखाने के लिए जो तस्वीर इस्तेमाल की, वह दरअसल पुरानी थी. ट्रंप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नजर आई यह तस्वीर, बराक ओबामा के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान की थी जो गेटी इमेज की साइट से खरीदी जा सकती है. जैसे ही ट्रंप ने इस तस्वीर को ट्विटर हैंडल पर लगाया, लोगों ने इस गलती को फौरन पकड़ लिया.

हालांकि उसके बाद जल्द ही यह तस्वीर हटा दी गई. ट्रंप की पत्नी मलानिया पर रिपब्लिकन नेशनल कंवेंशन के दौरान मिशेल ओबामा की स्पीच चुराने का आरोप लगा था.

बैटमैन के विलन जैसा भाषण

सोशल मीडिया पर इस बात की भी खूब चर्चा रही कि ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दिए गए भाषण की कुछ लाइनें एक फिल्मी किरदार से मिलती-जुलती थीं.

लोगों का ध्यान इस बात पर गया कि ट्रंप के भाषण में बैटमैन फिल्म 'द डार्क नाइट रिटर्न्स' के विलन बेन के भाषण की झलकियां नजर आ रही थीं. ट्रंप ने कहा, 'हम केवल एक प्रशासन से दूसरे के लिए सत्ता ट्रांसफर नहीं कर रहे. हम वाशिंगटन डीसी से सत्ता लेकर आपको यानी लोगों को वापस दे रहे हैं.'

फिल्म के सीन में बेन का किरदार निभा रहे टॉम हार्डी भी ऐसा ही कुछ कहते हैं. बेन शहर पर कब्जा करने के बाद कहता है कि वह 'गॉथम (बैटमैन कॉमिक्स का काल्पनिक शहर) को भ्रष्टाचारियों, अमीरों और शोषकों से लेकर जनता को सौंप रहे हैं.'

ट्रंप ने भले ही जानबूझकर बेन की लाइन न चुराई हो लेकिन लोग इसकी तुलना तो करते ही रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi