S M L

फेसबुक की वह कौन सी बात है जिसे जकरबर्ग भी नहीं जानते

जकरबर्ग सवाल सुनकर अवाक रह गए और उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि मेरी टीम आपके साथ इस सवाल का जवाब ढूंढे

FP Staff Updated On: Apr 11, 2018 09:26 AM IST

0
फेसबुक की वह कौन सी बात है जिसे जकरबर्ग भी नहीं जानते

डेटा लीक मामले में फंसे मार्क जकरबर्ग अमेरिकी सीनेटर्स के सामने पेश हुए जहां उनसे 44 सीनेटरों ने फेसबुक की वर्किंग पॉलिसीज को लेकर तीखे सवाल पूछे. उसी में एक सवाल था कि क्या फेसबुक से लॉगआउट होने के बाद भी वह यूजर्स का डेटा कलेक्ट करता है? इस सवाल को सुनकर जकरबर्ग अवाक रह गए.

अमेरिकी सीनेटर विकर ने जकरबर्ग से सवाल पूछा कि लॉगआउट होने के बाद भी फेसबुक यूजर्स की ब्राउजिंग एक्टिविटीज को ट्रैक करता है. क्या आप बता सकते हैं कि ये सही है या नहीं?

जकरबर्ग यह सवाल सुनकर अवाक रह गए और उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि मेरी टीम आपके साथ इस सवाल का जवाब ढूंढे.' जकरबर्ग के इस जवाब को सुनकर विकर को झटका लगा और उन्होंने तुरंत जकरबर्ग से कहा कि क्या सच में आपको इसका जवाब नहीं मालूम?

इसके बाद जकरबर्ग ने आगे जवाब देते हुए कहा, 'मैं जानता हूं कि इंटरनेट पर लोग कुकीज का प्रयोग करते हैं और आप इसे अलग-अलग सेशंस से जोड़ सकते हैं. हम यह कई कारणों से करते हैं जिसमें यूजर्स की सिक्योरिटी और एड प्रमुख हैं. ताकि हम एड के प्रभावी होने की जानकारी प्राप्त कर सकें. लेकिन यूजर्स जब चाहे इसे बंद कर सकते हैं. मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं अपने पहले जवाब पर कायम हूं इसलिए कृपया मुझे इसकी जांच करने दें, जिससे सही जानकारी मिल सके.'

(साभारः न्यूज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi