S M L

डेनमार्क: बैन के बावजूद हिजाब पहनने पर महिला पर लगा जुर्माना

नकाब पहनने की पुष्टि होने पर आरोपी महिला पर पुलिस ने 1 हजार क्रॉनर का जुर्माना लगाया. साथ ही उसे सार्वजनिक स्थल छोड़कर जाने या नकाब हटाने को कहा गया तो वो सार्वजनिक स्थल छोड़कर चली गई

Bhasha Updated On: Aug 04, 2018 12:56 PM IST

0
डेनमार्क: बैन के बावजूद हिजाब पहनने पर महिला पर लगा जुर्माना

यूरोपियन देश डेनमार्क में सार्वजनिक स्थल पर हिजाब या नकाब पहनने पर एक महिला पर जुर्माना लगाया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ड्यूटी अधिकारी डेविड बोर्केर्सन ने बताया कि पुलिस को होरशोल्म के शॉपिंग सेंटर में बुलाया गया था. यहां शुक्रवार को एक महिला का नकाब दूसरी महिला ने फाड़ने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों के बीच झगड़ा हो गया.

बोर्केर्सन ने कहा, 'लड़ाई के दौरान महिला का नकाब उतर गया था लेकिन जब तक हम (पुलिस) वहां पहुंचे, उसने दोबारा नकाब पहन लिया था.'

पुलिस ने नकाब पहने महिला की तस्वीर ली और शॉपिंग सेंटर से सिक्योरिटी कैमरा फुटेज निकाल कर इसकी जांच की. नकाब पहनने की पुष्टि होने पर आरोपी महिला पर 1 हजार क्रॉनर (करीब 10 हजार रुपए) जुर्माना लगाया गया. इसके अलावा उसे सार्वजनिक स्थल छोड़कर जाने या नकाब हटाने को कहा गया तो उसने सार्वजनिक स्थल छोड़कर जाना चुना.

बता दें कि डेनमार्क में सार्वजनिक स्थलों पर चेहरा ढकने वाले नकाब या हिजाब पर 1 अगस्त से बैन लगा दिया गया है. यहां 1 अगस्त से यह नियम बनाया गया है कि पूरे चेहर को ढकने वाला बुर्का या सिर्फ आंख दिखने वाला नकाब सार्वजनिक स्थल पर पहनने पर करीब 1 हजार क्रोनर का जुर्माना अदा करना होगा.

इस कानून के लागू होने के बाद पहली बार किसी महिला को इस कानून का उल्लंघन करने के आरोप में जुर्माना लगाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi