S M L

डेमोक्रेट्स की सरकारी काम-काज शुरू करने की योजना

राष्ट्रपति ट्रंप सीमा पर दीवार निर्माण के लिए राशि मिलने तक सरकार का काम दोबारा शुरू नहीं होने देने पर अड़े रहे

Updated On: Jan 04, 2019 04:58 PM IST

Bhasha

0
डेमोक्रेट्स की सरकारी काम-काज शुरू करने की योजना

हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स में बहुमत हासिल करने के बाद पहले ही दिन डेमोक्रेट्स ने सरकार के काम-काज को फिर से शुरू करने के लिए एक योजना पारित की. इस योजना में अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मांग को दरकिनार कर दिया गया.

बृहस्पतिवार रात पार्टी लाइन पर मतदान हुआ. इससे पहले ट्रंप अचानक व्हाइट हाउस के ब्रीफिंग कक्ष में आए और उन्होंने प्रण किया कि चुनावी अभियान के दौरान किए गए अपने वादों को पूरा करने के लिए वह संघर्ष करते रहेंगे.

सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा कि ट्रंप एवं सीनेट के रिपब्लिकन्स को 'एक सहमति पर पहुंचना' चाहिए और सीमा विधेयक पारित कराना चाहिए.

पेलोसी ने संवाददाताओं से कहा कि वे दीवार के लिए धन नहीं देंगे. वहीं राष्ट्रपति ट्रंप सीमा पर दीवार निर्माण के लिए राशि मिलने तक सरकार का काम दोबारा शुरू नहीं होने देने पर अड़े रहे.

बता दें कि यह गतिरोध ट्रंप और डेमोक्रेट्स के बीच शक्ति परीक्षण का मसला बन चुका है क्योंकि नवंबर में मध्यावधि चुनावों में निर्णायक जीत के बाद प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट्स का कब्जा हो गया है. ट्रंप का कहना है कि देश में अवैध तौर पर प्रवेश करने वालों को रोकने के लिए समूची सीमा पर दीवार बनाना जरूरी है.

ये भी पढ़ें: 

अमेरिका में संघीय सरकार का कामकाज ठप, बहाल करने के लिए मतदान कराएंगे डेमोक्रेट्स

ट्रंप ने दी चेतावनी- अमेरिका और मेक्सिको सीमा पूरी तरह बंद की जाए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi