S M L

ट्रंप की इमिग्रेशन पॉलिसी से नाराज डेमोक्रेट्स बोले- बच्चों को परिवार से जुदा करना बंद करो

मैक्सिको से सीमा पार करके अमेरिका आने वाले लोगों से उनके बच्चों को उनके परिवार से अलग कर दिया जाता है

Updated On: Jun 20, 2018 12:45 PM IST

Bhasha

0
ट्रंप की इमिग्रेशन पॉलिसी से नाराज डेमोक्रेट्स बोले- बच्चों को परिवार से जुदा करना बंद करो

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपनी विवादित आव्रजन नीतियों के कारण बुधवार को संसद भवन में डेमोक्रेटिक सदस्यों की नाराजगी का सामना करना पड़ा. संसद भवन में अमेरिकी नेता का बड़े पैमाने पर विरोध होना दुर्लभ घटना है.

आव्रजन नीति पर चर्चा के लिए रिपब्लिकन सांसदों से ट्रंप करीब 45 मिनट तक घिरे रहे, उसके बाद वह बैठक में से उठकर बाहर चले गए. लेकिन डेमोक्रेट सदस्यों का हंगामा नहीं थमा.

डेमोक्रेट सदस्य इस बात से नाराज हैं कि मैक्सिको से सीमा पार करके अमेरिका आने वाले लोगों से उनके बच्चों को उनके परिवार से अलग कर दिया जाता है और इस नीति के कारण कई हजारों बच्चे अपने परिवार से दूर हैं.

दक्षिण कैलिफोर्निया से डेमोक्रेट सदस्य जुआन वारगस ने बोलते हुए कहा कि, ‘बच्चों को अलग करना बंद करें, वह बच्चों को अलग कर रहे हैं.’ उनके हाथों में एक तख्ती थी जिस पर लिखा था, ‘परिवार एकसाथ होता है. श्रीमान राष्ट्रपति क्या आपके बच्चे नहीं हैं?’

एक और सांसद ने सवाल पूछते हुए कहा कि, ‘आपको कैसा लगता अगर उन्होंने आपके बच्चों को अलग किया होता?’

हालांकि ट्रंप प्रशासन ने गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार करने की अपनी नीति का बचाव किया. मालूम हो इस नीति के कारण गिरफ्तार किए गए लोगों के मामले पर फैसला आने तक बच्चों को अपने माता-पिता से अलग रहना पड़ता है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi