S M L

अकाली नेता मंजीत सिंह पर US में फिर हमला, भीड़ ने की धक्का-मुक्की

कैलिफोर्निया की युबा सिटी में कुछ अज्ञात लोगों ने मंजीत सिंह के साथ धक्का-मुक्की और बदसलूकी की. पुलिस ने इस मामले में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है

Updated On: Aug 26, 2018 01:07 PM IST

FP Staff

0
अकाली नेता मंजीत सिंह पर US में फिर हमला, भीड़ ने की धक्का-मुक्की

अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख प्रबंधक गुरुद्वारा समिति के प्रमुख मंजीत सिंह जीके पर अमेरिका में फिर हमला हुआ है. कैलिफोर्निया में कुछ अज्ञात लोगों ने रविवार को मंजीत सिंह पर हमला किया.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कैलिफोर्निया की युबा सिटी में कुछ अज्ञात लोगों ने मंजीत सिंह के साथ धक्का-मुक्की और बदसलूकी की. इस दौरान उनकी पगड़ी खुल गई. बताया जा रहा है कि उन लोगों ने मंजीत सिंह के चेहरे पर कालिख भी पोती. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

मंजीत सिंह ने इस हमले की जानकारी खुद दी. उन्होंने बताया कि करीब 20-30 लोगों ने उनपर हमला कर दिया. उन्होंने इस हमले का कोई जवाब नहीं दिया और अपने समर्थकों से गुरुद्वारे का सम्मान बनाए रखने के लिए कहा. उन्होंने कहा, 'मैं इस हमले से डरने वाला नहीं हूं, और अपनी लड़ाई जारी रखूंगा.'

पुलिस ने इस मामले में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि वो इस मामले में सभी पहलुओं से जांच कर रही है.

मंजीत सिंह पर एक हफ्ते में दूसरी बार हमला होने की घटना सामने आई है. इससे पहले सोमवार को भी उन पर और उनके परिवार पर हमला किया गया था. कुछ लोगों ने  मजीत सिंह और उनके परिवार के साथ न्यूयॉर्क में एक टीवी स्टूडियो के बाहर तब धक्का-मुक्की की थी जब वो एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देकर निकल रहे थे.

मंजीत सिंह ने ट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इसकी जानकारी दी थी.

बता दें कि अमेरिका और ब्रिटेन में हाल के दिनों में खालिस्तान समर्थक अलगाववादी संगठनों के सदस्यों का विरोध-प्रदर्शन बढ़ता दिखा है. ऐसे में इस हमले के पीछे भी खालिस्तान समर्थकों का हाथ होने का शक जताया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi