S M L

कराची में है दाऊद का सेफ हाउस, कुछ घंटों में ही जा सकता है दुबई

कराची के आइलैंड पर स्थित दाऊद के इस सुरक्षित पनाहगाह की निगरानी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई करती है

Updated On: Mar 15, 2018 05:18 PM IST

FP Staff

0
कराची में है दाऊद का सेफ हाउस, कुछ घंटों में ही जा सकता है दुबई

अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का पता चल गया है. भारत का यह दुश्मन कराची में एक आइलैंड पर रह रहा है. पाकिस्तान के तरफ से उसे लग्जरी सुविधा मुहैया कराई जा रही है. आइसलैंड के पास इस सुरक्षित पनाहगाह की सुरक्षा में पाकिस्तानी कोस्ट गार्ड लगी रहती है.

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक, आइलैंड पर स्थित इस सुरक्षित ठिकाने में ऐसी व्यवस्था कि गई है कि वह सुरक्षित तरीके से जरुरत पड़ने पर कुछ ही घंटे में दुबई पहुंच सकता है.

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका दाऊद का सहयोगी फारूक टकला दुबई में दाऊद के होने पर उसके लिए सारे इंतजामात को देखता था. टकला से सीबीआई अभी पूछताछ कर रही है.

दाऊद के ठिकाने को आईएसआई रखती है सुरक्षित

इससे पहली मिली जानकारी के मुताबिक, दाऊद कराची में ही क्लिफटन इलाके में रहता था. जब भी भारतीय या दुनिया की एजेंसियों द्वारा दवाब बनाया जाता था तो वह कराची के आइलैंड पर स्थित अपने इस सुरक्षित पनाहगाह में पहुंच जाता था. इस आइलैंड को आईएसआई सुरक्षित रखती है. साथ ही साथ हर घटना की निगरानी भी करती है.

फारूक टकला ने जांच एजेंसी के सामने खुलासा किया कि पाकिस्तानी रेंजर्स उसके घर और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा करते हैं. केवल पाकिस्तान के बड़े इंटेलिजेंस अधिकारी ही उससे संपर्क में रह सकते हैं. ये अधिकारी उससे सेटेलाइट फोन के जरिए बात भी करते हैं.

फारूक टकला ने यह भी बताया कि आइलैंड पर स्थित इस सेफ हाउस से आपात स्थिति में भागने की व्यवस्था भी की गई है. उसके आइलैंड स्थित पनाहगाह से पाकिस्तानी कोस्ट गार्ड के विशेष नाव से उसे दुबई 5 से 6 घंटों में पहुंचाया जा सकता है. दाऊद के दुबई में रहने की व्यवस्था करने की सारी जिम्मेदारी टकला के ही पास थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi