S M L

कांग्रेस से DACA के मुद्दे पर काम करने का आग्रह किया: इवांका ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने कांग्रेस से आप्रवासन मुद्दे पर काम करने का आग्रह किया

Updated On: Oct 11, 2017 02:03 PM IST

IANS

0
कांग्रेस से DACA के मुद्दे पर काम करने का आग्रह किया: इवांका ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने कांग्रेस से DACA के मुद्दे पर काम करने का आग्रह किया है. डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स (डीएसीए) कार्यक्रम के रद्द होने पर इस कार्यक्रम के अंतर्गत आने वालों के लिए इसे एक जटिल मुद्दा बताया है.

मॉडरेटर नीनी ईस्टन ने इवांका से क्या पूछा?

मॉडरेटर नीनी ईस्टन ने सोमवार को फॉर्च्यून मोस्ट पावरफुल वीमेन समिट के पैनल चर्चा के दौरान इवांका से पूछा, आपके सामने सपने देखने वाले 800,000 युवाओं का सवाल है, उनमें से अधिकांश 25 साल से कम उम्र के हैं. भविष्य में वर्कफोर्स में इनकी क्या भूमिका होगी. इस पर इवांका ने कहा, यह एक जटिल मुद्दा है. कांग्रेस को इसका दीर्घकालिक स्थायी समाधान निकालने की जरूरत है.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के पद ग्रहण करने के बाद से सोमवार को पहली बार इवांका ने DACA के मुद्दे पर बात की.

डोनाल्ड ट्रंप ने दी कार्यक्रम रद्द करने की चेतावनी

डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले महीने की शुरुआत में डीएसीए कार्यक्रम को रद्द करने की चेतावनी दी थी, लेकिन इस कार्यक्रम को स्थायी रूप से बनाने के लिए कांग्रेस को छह महीने का समय दिया. यह कार्यक्रम बचपन में अमेरिका आए हुए दस्तावेज के बिना रहने वाले युवाओं को देश में रहने की इजाजत देता है, जिसे रद्द करने की घोषणा की गई है.

इवांका ने डीएसीए कार्यक्रम के भविष्य पर अपने पिता के सार्वजनिक बयान का समर्थन किया और कांग्रेस से इस मुद्दे पर कोई कदम उठाने के लिए कहा.

उन्होंने कहा, मेरा निजी तौर पर यह मानना है और राष्ट्रपति ने भी कहा है कि हमें इसका अच्छा समाधान निकालना होगा, जिससे इन निर्दोष लोगों की सुरक्षा हो सके, उनमें से कई इस देश में बचपन में ही आए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi