विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पाक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज की

पाकिस्तानी सेना के मुताबिक जाधव की दया याचिका पर अब पाक आर्मी के प्रमुख सबूत देखने के बाद ही जल्द फैसला ले सकते हैं

FP Staff Updated On: Jul 16, 2017 06:21 PM IST

0
पाक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज की

पाकिस्तान की सैन्य-अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज कर दी है. कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की जेल में बंद हैं और पाकिस्तान ने उन पर जासूसी का आरोप लगाया है.

पाकिस्तानी सेना के मुताबिक जाधव की दया याचिका पर अब पाक आर्मी के प्रमुख सबूत देखने के बाद ही जल्द फैसला ले सकते हैं.

कुलभूषण जाधव मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय अदालत में मामला चल रहा है. पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल में जाधव को कथित तौर पर जासूसी और आतंकवाद के मामले में फांसी की सजा सुनाई थी. सजा के खिलाफ भारत की अपील के बाद अंतरराष्ट्रीय अदालत ने जाधव की फांसी की सजा के अमल पर रोक लगा दी थी.

इस कदम के बाद यह साफ हो गया है कि वो जाधव को किसी भी तरीके से बचने नहीं देना चाहता है. दरअसल, इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान जाधव को फांसी देने की हर कोशिश कर रहा है. अंतरराष्ट्रीय कोर्ट की ओर से भारत के पक्ष में निर्देश आने के बाद पाकिस्तान ने यहां तक कह दिया था कि वो और सबूतों के साथ कोर्ट में पहुंचेगा.

वहीं पाक लगातार जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया कराने से इनकार करता रहा है. उसकी मां के अपने बेटे से मिलने पाकिस्तान आने के लिए वीजा आवेदन भी अधिकारियों के पास लंबित है.

पाकिस्तान दावा करता है कि जाधव को बलूचिस्तान में जासूसी करते हुए पकड़ा गया था, वहीं भारत हर बार यही कहता आ रहा है कि पाकिस्तान ने उसे फर्जी तरीके से ईरान से गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi