S M L

डोनाल्ड ट्रंप के नॉमिनी क्रिस्टोफर रे बने एफबीआई के नए निदेशक

क्रिस्टोफर रे का लॉ एन्फोर्समेंट का रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है.

Updated On: Aug 03, 2017 05:13 PM IST

Bhasha

0
डोनाल्ड ट्रंप के नॉमिनी क्रिस्टोफर रे बने एफबीआई के नए निदेशक

क्रिस्टोफर रे ने अमेरिका की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी एफबीआई के नए निदेशक के तौर पर गुरुवार को शपथ ली. उन्होंने अमेरिका की बेहतरी और न्याय के लिए काम करने का संकल्प लिया.

आपराधिक विभाग के पूर्व अमेरिकी सहायक अटॉर्नी क्रिस्टोफर रे (50) ने जेम्स कोमी की जगह ली है. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए ट्रंप के अभियान और रूस की कथित मिलीभगत की जांच के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोमी को हटा दिया था.

रे ने एफबीआई के आठवें निदेशक के तौर पर शपथ ली. अटॉर्नी जनरल जेफ सेशन्स ने उन्हें शपथ दिलाई और उनकी ‘भावना ’ एवं ‘मजबूत चरित्र’ की तारीफ की.

रे के नाम को अमेरिकी सीनेट ने 92-5 के अंतर से मंजूरी दी. उन्होंने इसे ‘जीवन भर का सम्मान’ करार दिया है. उन्होंने कहा, ‘निदेशक के रूप में सेवाएं देना जीवनभर का सम्मान है.’

रे के चुने के बाद सीनेट ज्युडिशियरी कमिटी की सदस्य डियान फाइन्सटीन ने कहा, 'एफबीआई हमारे देश की टॉप की लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसी और इसे एक प्रतिबद्ध निर्देशन की जरुरत है ताकि संस्था का कानून और स्वतंत्रता बनी रहे. मुझे भरोसा है कि क्रिस्टोफर रे इस पर पूरी तरह खरे उतरेंगे.'

फाइन्सटीन ने ये भी कहा कि रे कहते हैं कि अगर कानून का पालन करने में उन्हें राष्ट्रपति के विरोध में जाना पड़े तो भी वो जाएंगे और अगर राष्ट्रपति कुछ अवैध प्रकिया में हिस्सा बनने को कहते हैं तो वो इस्तीफा दे देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi