S M L

भूटान की तरफ से अतिक्रमण कर रहा है चीन, भारत को दूसरे डोकलाम का डर

भूटान की तरफ से भी PLA द्वारा वैसा ही अतिक्रमण किया जा रहा है जैसा पिछली बार हिमालय पर PLA ने भारत के खिलाफ किया था

Updated On: Jan 24, 2019 08:22 PM IST

FP Staff

0
भूटान की तरफ से अतिक्रमण कर रहा है चीन, भारत को दूसरे डोकलाम का डर

भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के डेढ़ साल बाद अब चीन भूटान के डोकलाम क्षेत्र में अतिक्रमण की कोशिश कर रहा है. चीनी सेना द्वारा डोकलाम के पास भूटान की सीमा में अतिक्रमण करने की सूचना मिली है.

न्यूज़18 के मुताबिक, पीपुल्स लिबरेशन ऑफ आर्मी के द्वारा भूटान की तरफ से चरिथांग घाटी से अतिक्रमण करने की सूचना मिली थी. इस मामले पर भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान ने एक मीटिंग भी की है.

भूटान की तरफ से भी PLA द्वारा वैसा ही अतिक्रमण किया जा रहा है जैसा पिछली बार हिमालय पर PLA ने भारत के खिलाफ किया था. इसके बाद दोनों देशों की सेनाएं एक दूसरे के सामने आ गई थीं. इस मुद्दे पर दोनों सेनाएं एक दूसरे के सामने 73 दिनों तक अटक गई थीं.

PLA द्वारा ये काम तब किया जा रहा है जब चीन और भूटान सीमा विवाद पर एक दूसरे के सामने हैं. न्यूज़18 को मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने दिसंबर में इस मुद्दे पर एक मीटिंग भी आयोजित की थी. चीनी सेना सीमा पर निर्माण करने में बहुत सक्षम है और वह बहुत जल्दी सीमा पर निर्माण करते हैं.

जब इससे पहले PLA द्वारा निर्माण कार्य के बारे में पूछा गया था तो आर्मी चीफ बिपिन रावत से पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना भी वह बिल्डिंग रोड निर्माण कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi