विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से बदतमीजी की

भारत ने शंघाई पुदोंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा भारतीयों से कथित दुर्व्यवहार का मामला उठाया है

Bhasha Updated On: Aug 13, 2017 05:40 PM IST

0
चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों ने भारतीयों से बदतमीजी की

भारत ने शंघाई पुदोंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा भारतीयों से कथित दुर्व्यवहार का मामला उठाया है. एक भारतीय यात्री ने शिकायत दर्ज कराई थी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संज्ञान में लाए जाने के बाद यह मामला चीनी विदेश मंत्रालय के शंघाई विदेश मामलों के कार्यालय और पुदोंग हवाईअड्डा अथॉरिटी के समक्ष उठाया गया है.

हालांकि चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया. चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने कहा, संबंधित सामग्री और हवाईअड्डे की सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पाया गया कि घटना से जुड़ी खबरें तथ्यों के अनुरूप नहीं हैं.

सुषमा स्वराज के पास की थी शिकायत

एयरलाइन ने बयान में कहा, ‘एयरलाइन के कर्मचारियों ने तो शानदार सेवा दी.’ इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि नॉर्थ अमेरिकन पंजाबी एसोसिएशन के कार्यकारी निदेशक सतनाम सिंह चहल ने सुषमा को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि व्हीलचेयर यात्रियों को निकालने के लिए बने निकास द्वार पर ग्राउंड स्टाफ भारतीय यात्रियों का अपमान कर रहे थे.

छह अगस्त को चहल ने नई दिल्ली से सेन फ्रांसिस्को जाने के लिए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की फ्लाइट ली थी. उन्हें सेन फ्रांसिस्को जाने वाला विमान लेने के लिए शंघाई पुदोंग हवाईअड्डे पर रूकना पड़ा था. उन्होंने कहा, जब उन्होंने संबंधित एयरलाइन से शिकायत की तो चीनी अधिकारी उनपर चिल्लाने लगा था. चहल ने सुषमा को यह भी सुझाव दिया था कि वो भारतीय यात्रियों को परामर्श जारी करें कि वे चीन के रास्ते होकर जाने से बचें.

वैसे डोकलाम पर जारी गतिरोध के मद्देनजर पिछले माह, चीन ने भारत में अपने नागरिकों को एक सुरक्षा परामर्श जारी करके कहा था कि वे मौजूदा चीन-विरोधी भावनाओं से प्रभावित होने से बचने के लिए अपनी सुरक्षा पर अधिक ध्यान दें और ऐहतियात बरतें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi