S M L

रूस के साथ भारत की एस-400 डील से डरा पाकिस्तान, चीन से किया मिलिट्री ड्रोन समझौता

चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम के मुताबिक पाकिस्तान का सबसे बड़ा सहयोगी देश चीन है

Updated On: Oct 09, 2018 01:07 PM IST

FP Staff

0
रूस के साथ भारत की एस-400 डील से डरा पाकिस्तान, चीन से किया मिलिट्री ड्रोन समझौता

भारत और रूस के बीच हुई एस-400 डील से परेशान हुए पाकिस्तान ने चीन की ओर रुख किया है. पाक ने चीन के साथ मिलिट्री ड्रोन समझौता किया है जिसके बाद चीन, पाकिस्तान को 48 हाई क्वालिटी मिलिट्री ड्रोन बेचेगा. मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान और चीन के बीच यह सबसे बड़ी डील में से एक है.

टीओआई के मुताबिक यह जानकारी चीनी अधिकारियों की ओर से मंगलवार को मिली. लेकिन अभी तक यह नहीं पता लग सका है कि यह डील कितने रुपयों में हुई है. इस यूएवी को चेंग्डू एयरक्राफ्ट इंडस्ट्रियल ने बनाया है.

चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम के मुताबिक पाकिस्तान का सबसे बड़ा सहयोगी देश चीन है और चीन ही पाकिस्तान को सबसे ज्यादा हथियारों की सप्लाई करता है. जानकारों का कहना है कि पाकिस्तान काफी समय से इस मौके की तलाश में था कि चीन से मिलिट्री डोन खरीदे जाएं.

जब भारत ने रूस के साथ एस-400 डील की उसके फौरन बाद चीन ने भी पाकिस्तान को ड्रोन बेचने का ऐलान कर दिया. पाक वायु सेना की शेरदिल एयरोबेटिक टीम ने सोशल मीडिया पर डील का ऐलान किया है. हालांकि अभी यह भी पता नहीं लग सका है कि माल की डिलीवरी कब होगी. डील का नाम विंग लूंग बताया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi