Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आतंकवाद, साइबर अपराध के खिलाफ इंटरपोल की पूरी मदद करेंगे: जिनपिंग

इंटरपोल का नेतृत्व अब मेंग होंगवेइ कर रहे हैं. वो इंटरपोल का नेतृत्व करने वाले पहले चीनी अधिकारी हैं

Bhasha Updated On: Sep 26, 2017 08:47 PM IST

0
आतंकवाद, साइबर अपराध के खिलाफ इंटरपोल की पूरी मदद करेंगे: जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने आतंकवाद और साइबर अपराध से निबटने में अपने प्रयास के क्रम में इंटरपोल की पूरी हिमायत करने का प्रण लिया है. यह चिंता जताई जा रही है कि चीनी हुक्मरान विदेशों में रह रहे असंतुष्टों के खिलाफ इंटरपोल का इस्तेमाल कर रहे हैं.

शी ने मंगलवार को इंटरपोल की 86वीं महासभा की बैठक का उद्घाटन करते हुए वादा किया कि अपने पहले चीनी प्रमुख के तहत इंटरपोल को अपनी कार्रवाई बढ़ाने में चीन की पूरी सहायता मिलेगी.

उन्होंने कहा, ‘अपनी सुरक्षा बरकरार रखते हुए देशों को दूसरे देशों की सुरक्षा की सुरक्षा को भी ध्यान में रखना चाहिए.’ शी ने कहा, ‘अधिक से अधिक लोग मानते हैं कि चीन दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित देशों में से एक है जो दुनिया को चीन का एक अहम योगदान है.’

चीनी राष्ट्रपति ने कहा, ‘चीन ने वैश्विक कानून प्रवर्तन सहयोग और वैश्विक सुरक्षा प्रशासन में सक्रियतापूर्वक भागीदारी निभाई है. हमने आतंकवाद के खिलाफ अतंरराष्ट्रीय संघर्ष का पुरजोर समर्थन किया है, साइबर अपराध से निबटने में वैश्विक सहयोग में शिरकत की है, भगोड़ों को उनके देश भेजने और दूरसंचार घोटालों के अलावा अन्य अपराधों से संघर्ष करने में अन्य देशों के साथ मिलकर काम किया है.’

इंटरपोल का नेतृत्व अब मेंग होंगवेइ कर रहे हैं जो चीन की लोक सुरक्षा के उपमंत्री हैं. वह इंटरपोल का नेतृत्व करने वाले पहले चीनी अधिकारी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi