S M L

चीन ने अपने नागरिकों को दी चेतावनी, भारतीय आध्यात्मिक पंथ से रहें सतर्क

ताइवान की एक्ट्रेस Yi Nengjing ने Sina Weibo पर Oness यूनिवर्सिटी की स्थापना करने वाली अम्मा और भगवान का पाठ प्रमोट किया था

Updated On: Jan 17, 2019 07:38 PM IST

FP Staff

0
चीन ने अपने नागरिकों को दी चेतावनी, भारतीय आध्यात्मिक पंथ से रहें सतर्क

चीन ने अपने नागरिकों को भारतीय धार्मिक विद्यालयों से सतर्क रहने की चेतावनी दी है. इसके साथ उन्होंने भारतीय पंथों से भी सावधान रहने के लिए कहते हुए कहा कि इसमें से कुछ यौन उत्पीड़न केस में शामिल है.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, ये चेतावनी मिनिस्ट्री ऑफ पब्लिक सिक्योरिटी (MPS), चीन की पुलिस ने जारी की है. ये चेतावनी ताइवान की एक एक्ट्रेस के द्वारा साउथ इंडिया आधारित संस्था के आध्यात्मिक कोर्स को प्रमोट करने के बाद दी गई है. इसके बाद पूरे देश की सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई थी. इसमें सेलिब्रिटी के द्वारा धार्मिक पंथ को बढ़ावा दिया गया था.

ताइवान की एक्ट्रेस Yi Nengjing ने Sina Weibo पर Oness यूनिवर्सिटी की स्थापना करने वाली अम्मा और भगवान का पाठ प्रमोट किया था.

इस पोस्ट के बाद चीन के ट्विटर वर्जन Sina Weibo पर चर्चा शुरू हो गई थी. इसके बाद MPS और चीन एंटी कल्ट एसोसिएशन (CAGA) ने पोस्ट को फॉरवर्ड किया था और लोगों को इस बारे में चेतावनी देते हुए कहा था कि कुछ आध्यात्मिक स्कूल यौन उत्पीड़न केस में शामिल है.

इसको लेकर CAGA ने सिंह नामक धर्मगुरु का भी उल्लेख किया था. जो करीब 200 महिला अनुयायियों से रेप के मामले में दिसंबर 2017 से जेल में बंद है. संभवत: ये केस गुरमीत राम रहीम केस से मिलता जुलता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi