S M L

चीन का आरोप, उत्पाद शुल्क बढ़ा कर ब्लैकमेल करना चाहता है अमेरिका

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधियों को चीन के 200 अरब डॉलर के सामान पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त शुल्क लगाने के लिए टैरिफ तैयार करने के निर्देश जारी किया था

Bhasha Updated On: Jun 19, 2018 07:21 PM IST

0
चीन का आरोप, उत्पाद शुल्क बढ़ा कर ब्लैकमेल करना चाहता है अमेरिका

चीन के उत्पादों पर अतिरिक्त शुल्क लगाने के ट्रंप के फैसले पर चीन ने अमेरिका पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है. इससे पहले अमेरिका ने कहा था कि अगर चीन का बर्ताव नहीं सुधरता है तो वह चीन के 200 अरब डॉलर के उत्पादों पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त शुल्क लगा सकता है.

अमेरिका की इस घोषणा के बाद चीन ने उसकी इस योजना को ब्लैकमेल करार दिया. इसी के साथ चीन की तरफ से बयान आया कि वह भी इसके जवाब में कदम उठाने को तैयार है. इससे पहले पिछले सप्ताह भी अमेरिका ने चीन के 50 अरब डॉलर के सामान पर 25 प्रतिशत का अतिरिक्त शुल्क लगाने की घोषणा की थी. हालांंकि इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए चीन ने अमेरिका के 50 अरब डॉलर के 659 उत्पादों पर 25 प्रतिशत का शुल्क लगाने की घोषणा की थी.

सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधियों को चीन के 200 अरब डॉलर के सामान पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त शुल्क लगाने के लिए टैरिफ तैयार करने के निर्देश जारी किया था. दो बड़े देशों के बीच उत्पादों पर अतरिक्त शुल्क में इस तरह से बढ़ोतरी किए जाने को ट्रेड वार की तरफ बढ़ते कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi