S M L

हफ्ते भर लगातार फोन के इस्तेमाल का भुगतना पड़ा अंजाम, महिला पहुंची अस्पताल

क्या आपको भी लगातार फोन के इस्तेमाल की आदत है? अगर हां तो संभल जाइए

Updated On: Oct 23, 2018 05:50 PM IST

FP Staff

0
हफ्ते भर लगातार फोन के इस्तेमाल का भुगतना पड़ा अंजाम, महिला पहुंची अस्पताल
Loading...

मोबाइल फोन की लत कितनी बुरी हो सकती है, इसका एक भयंकर उदाहरण सामने आया है. एक महिला ने हफ्ते भर इतना फोन इस्तेमाल कर लिया कि उसे अपनी जकड़ी हुई अंगुलियों के इलाज के लिए अस्पताल जाना पड़ा.

चीन की इस महिला ने एक हफ्ते तक लगातार फोन इस्तेमाल किया. जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल के चलते उसकी अंगुलियां फोन को पकड़ने के ही अंदाज में जकड़ गईं.

शंघाईस्ट की खबर के मुताबिक, ये घटना चीन के हुनान क्षेत्र के शहर चांगशा की है. यहां एक महिला ने अपने ऑफिस से एक हफ्ते की छुट्टी ली और उस हफ्ते लगातार अपना फोन इस्तेमाल करती रही. वो अपना फोन तभी छोड़ती थी, जब उसे सोना होता था.

ऐसा लगातार करते रहने से कुछ दिन बाद उसे एहसास हुआ कि उसके दायें हाथ में बहुत भयंकर दर्द है. और उसने देखा कि उसके दायें हाथ की अंगुलियां फोन पकड़ने के पोजिशन में ही जकड़ गई हैं. वो अपनी अंगुलियां हिला भी नहीं पा रही थी.

इसके लिए महिला को अस्पताल जाना पड़ा. अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि उसे टीनोसाइनोवाइटिस है, जिसमें एक ही मोशन रोज-रोज दोहराने से पट्टों को घेरने वाले फ्लुइड में सूजन आ जाती है.

हालांकि, डॉक्टरों ने उसका इलाज कर दिया और महिला का हाथ आखिरकार अपनी सामान्य स्थिति में आ गया. लेकिन उसको ये सबक जरूर मिल गया कि फोन के जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल से बात कहां तक बिगड़ सकती है. सूजन और दर्द से उसके हाथ को और नुकसान पहुंच सकता था.

क्या आपको भी लगातार फोन के इस्तेमाल की आदत है? अगर हां तो संभल जाइए और समझिए कि आपकी बॉडी से ज्यादा कीमती इस दुनिया में कुछ भी नहीं है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi