Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

विमान हादसे में 19 खिलाड़ियों को गंवा चुके क्लब ने अब जीता खिताब

पिछले साल 29 नवंबर को शपेकोएंस की टीम कोलंबिया के क्लब एटलेटिको नेशनल के खिलाफ कोपा सुदामैरिसियाना कप का फाइनल खेलने जा रही थी, तब विमान हादसे में 19 खिलाड़ियों की मौत हो गई थी

IANS Updated On: May 08, 2017 11:27 PM IST

0
विमान हादसे में 19 खिलाड़ियों को गंवा चुके क्लब ने अब जीता खिताब

विमान हादसे में अपनी टीम के अधिकतर खिलाड़ी खो चुका ब्राजील का फुटबॉल क्लब शपेकोएंस ने उस बुरे दौर से आगे निकलते हुए हादसे के बाद रविवार को अपना पहला खिताब हासिल किया. अवाई क्लब से हारने के बाद भी शपेकोएंस ने लगातार दूसरे साल सांटा कैटरिना स्टेट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया. पिछले साल नवंबर में हुए विमान हादसे में क्लब ने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को खो दिया था. उसके सिर्फ तीन खिलाड़ी ही इस हादसे में बचे थे.

जीत की घड़ी

शपेकोएंस को अवाई ने रविवार को हुए प्ले ऑफ फाइनल में 1-0 से हार दिया था, लेकिन दोनों टीमों के बीच हुए पहले चरण के मैच में शपेकोएंस ने 1-0 से जीत दर्ज की थी. साथ ही उसका इस सत्र का रिकार्ड बेहतर होने के कारण शपेकोएंस को विजेता घोषित किया गया. ब्राजील और अर्जेटीना के शीर्ष क्लबों ने शपेकोएंस को अपने कुछ खिलाड़ी लोन पर दिए थे. क्लब ने 25 नए खिलाड़ियों के साथ करार किया और नौ खिलाड़ियों को जूनियर टीम से सीनियर टीम में शामिल किया था.

मारे गए खिलाड़ियों को समर्पित

क्लब ने इस जीत को हादसे में मारे गए खिलाड़ियों को समर्पित करते हुए कहा है, "हम जानते थे कि दोबारा टीम बनाने के लिए शेप ने काफी मुश्किलों का सामना किया है, लेकिन इसी कारण हमने जीत हासिल की है और मुश्किल टीमों को भी मात दी है."

पिछले साल 29 नवंबर को शपेकोएंस की टीम कोलंबिया के क्लब एटलेटिको नेशनल के खिलाफ कोपा सुदामैरिसियाना कप का फाइनल खेलने जा रही थी, तभी टीम का विमान हादसे का शिकार हो गया. इसमें उसके 19 खिलाड़ियों और स्टाफ की मृत्यु हो गई थी. इस हादसे में कुल 71 लोगों की मौत हो गई थी. विमान में कुल यात्रियों की संख्या 77 थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi