S M L

केपटाउन में पानी का संकट, सरकार ने बताया भ्रामक खबर

अंतररराष्ट्रीय मीडिया में हो हल्ले पर हैरानी जताई और कहा, ‘केपटाउन में जीवन वैसे ही चल रहा है. सबकुछ सामान्य है

Updated On: Feb 16, 2018 03:00 PM IST

Bhasha

0
केपटाउन में पानी का संकट, सरकार ने बताया भ्रामक खबर

केपटाउन में जलसंकट से हाहाकार की खबरों के बीच पर्यटन उद्योग की एक प्रमुख अधिकारी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के इस बंदरगाह शहर में हालात ‘सामान्य’ हैं.

साउथ अफ्रीकन टूरिज्म की क्षेत्रीय महाप्रबंधक हेनली स्लैबर ने इस बारे में पूछे जाने पर भाषा से कहा, ‘ऐसा कुछ भी नहीं है. केपटाउन में हालात सामान्य है और जनजीवन आम दिनों की तरह ही चल रहा है.’

उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि वहां घरों या होटलों में नल बंद कर दिए गए हों या बिल्कुल भी पानी नहीं हो.’ स्लैबर ने इस बारे में अंतररराष्ट्रीय मीडिया में हो हल्ले पर हैरानी जताई और कहा, ‘केपटाउन में जीवन वैसे ही चल रहा है. सबकुछ सामान्य है.

गर्मियों में दुनिया के हर शहर में होता है संकट 

स्लैबर ने इस संकट को गर्मी या किसी मौसम विशेष में दुनिया के किसी भी शहर में होने वाली दिक्कतों के समान ही करार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा तो अमेरिका के कैलिफोर्निया से लेकर दुनिया के किसी भी शहर में होता कि गर्मियों में पानी की कुछ दिक्कत हो लेकिन बारिशें आते ही हालात सामान्य हो जाएं.

हाल ही में कुछ खबरों में कहा गया था कि दक्षिण अफ्रीका का बंदरगाह शहर केपटाउन गंभीर पानी संकट का सामना कर रहा है. लगातार तीन साल के सूखे से शहर को आपूर्ति करने वाले बांध का पानी खत्म होने का है. हालात यह है कि ‘डे-जीरो’ के तहत शहर के सारे नल बंद किए जा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi