S M L

कनाडा के PM ने एकबार खाने के लिए चुकाए 11 लाख 65 हजार रुपए

कनाडा की कंजर्वेटिव पार्टी द्वारा लगाए गए इस आरोप के मुताबिक उन्होंने शेफ विक्रम विज को एक राजनीतिक बैठक के लिए भोजन तैयार करने के लिए यह पैसे दिए थे

FP Staff Updated On: Jun 27, 2018 10:38 PM IST

0
कनाडा के PM ने एकबार खाने के लिए चुकाए 11 लाख 65 हजार रुपए

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का भारत दौरा खत्म होने के चार महीने बाद भी इस दौरे से जुडे़ विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं. मौजूदा विवाद में अब उस दौरे के दौरान एक सैफ को सिर्फ एक बार भोजन तैयार करने के लिए 11 लाख 65 हजार रुपए देने का आरोप लगा है. कनाडा की कंजर्वेटिव पार्टी द्वारा लगाए गए इस आरोप के मुताबिक उन्होंने सैफ विक्रम विज को एक राजनीतिक बैठक के लिए भोजन तैयार करने के लिए यह पैसे दिए थे.

एक स्थानीय समाचार चैनल के मुताबिक सैफ विक्रम विज एक भारतीय-कनाडाई मूल के रेस्त्रां के मालिक हैं. जो वैंक्यूवर से भारत सिर्फ इसलिए बुलाए गए थे ताकि वह कनाडा हाई कमिशन में एक राजनितिक बैठक के लिए भोजन तैयार करें. चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक वह अलग-अलग भारतीय व्यंजन बनाने के लिए खासतौर पर भारत लाए गए थे.

वहीं कंजर्वेटिव पार्टी का आरोप है कि विज को दी गई राशि में उनके द्वारा तैयार भोजन की लागत शामिल नहीं है. साथ ही कंजर्वेटिव पार्टी का कहना है कि विज एक मुखर लिबरल समर्थक हैं.

मालूम हो कि कंजर्वेटिव पार्टी ने ट्रूडो के भारत दौरे के दौरान भी उन पर अनाप-शनाप खर्च करने का आरोप लगाया था. पार्टी ने आरोप लगाया था कि ट्रूडो ने भारत दौरे के दौरान 1.5 मिलियन डॉलर खर्च किए थे. इसी के साथ उन पर भारत और कनाडा के बीच द्विपक्षीय संबंधों को खराब करने का भी आरोप लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi