S M L

पाकिस्तान: बस घाटी में गिरने से 27 की मौत, 69 घायल

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने दुर्घटना में मरने वालों के प्रति शोक जताया है और घटना की एक रिपोर्ट मांगी है

Bhasha Updated On: Nov 09, 2017 05:19 PM IST

0
पाकिस्तान: बस घाटी में गिरने से 27 की मौत, 69 घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज रफ्तार से जा रही एक बस घाटी में गिर गई. बस में 100 से अधिक यात्री सवार थे. इस दुर्घटना में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 69 अन्य घायल हो गए हैं. यह जानकारी गुरूवार को पुलिस ने दी.

निर्धारित सीमा से अधिक यात्रियों को ले जा रही यह बस कोहाट से रायविंड जा रही थी. यह घटना बुधवार की रात कल्लर कहार नगर में हुई.

सदर पुलिस थाने के प्रभारी मुहम्मद अफजल ने बताया, 'यात्री, सालाना आयोजित होने वाले धार्मिक सम्मेलन में शामिल होने के लिए रायविंड जा रहे थे.'

पुलिस के मुताबिक अधिक यात्री दुर्घटना की वजह 

दुनिया न्यूज की खबर के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या 27 हो गई है. गंभीर चोट के कारण घायलों में से तीन की इलाज के दौरान मौत हो गई.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया कि 13 घायलों की स्थिति गंभीर है और उन्हें रावलपिंडी ले जाया गया है. वहीं अन्य घायलों को पास के ही अस्पतालों में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन बस में तय सीमा से अधिक यात्रियों को ले जाने को इसकी वजह माना जा रहा है.

बस को इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे के रास्ते रायविंड जाना था लेकिन इसने दूसरा मार्ग लिया.

सीएम शहबाद शरीफ ने किया शोक व्यक्त 

अफजल ने बताया, 'धुंध के कारण मोटरवे को रात 10 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है. निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों को ले जाने वाली बसों पर जुर्माना लगाया जाता है. इसी कारण से चालक ने ग्रांड ट्रंक रोड से जाने का विकल्प चुना.'

उन्होंने बताया, 'चालक इस इलाके से परिचित नहीं था और वह तेज गति से बस चला रहा था. एक ढलान से गुजरने के दौरान बस घाटी में गिर गई.'

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने दुर्घटना में मरने वालों के प्रति शोक जताया है और घटना की एक रिपोर्ट मांगी है.

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को फौरन इलाज और राहत मुहैया कराने का आदेश दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi