S M L

बुल्गारिया: पत्रकार की रेप के बाद हत्या, कर रही थी भ्रष्टाचार से जुड़े मामले पर काम

बुल्गारिया की 30 वर्षीय टीवी पत्रकार विक्टोरिया मारीनोवा की शनिवार को बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. मारीनोवा हाल ही में खोजी पत्रकारिता पर आधारिक एक कार्यक्रम का एकंर बनी थीं

Updated On: Oct 09, 2018 03:38 PM IST

FP Staff

0
बुल्गारिया: पत्रकार की रेप के बाद हत्या, कर रही थी भ्रष्टाचार से जुड़े मामले पर काम

बुल्गारिया की 30 वर्षीय टीवी पत्रकार विक्टोरिया मारीनोवा की शनिवार को बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. मारीनोवा हाल ही में खोजी पत्रकारिता पर आधारिक एक कार्यक्रम का एकंर बनी थीं. जिस केस पर वो काम कर रही थीं, उसने पूरे यूरोप में हलचल मचा रखी है.

मारीनोवा की हत्या के पीछे की वजहों की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. बुल्गारिया की एजेंसियों का कहना है कि वो अभी ये पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि क्या उनके काम और हत्या में कोई संबंध है. हालांकि पुलिस इस बात की गंभीरता से जांच कर रही है क्योंकि एक साल में यह तीसरे रिपोर्टर की हत्या है.

यूरोपियन कमीशन के उपाध्यक्ष ने कहा कि एक बार फिर से एक साहसी पत्रकार सत्या और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में हार गया है. यूरोपियन यूनियन ने इस मामले में बुल्गारिया की एजेंसियों को भरोसा दिया है कि वे जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं.

मारीनोवा का शव डैन्यूब नदी के पास फेंक दिया गया था. अधिकारियों को उत्तर बुल्गारिया के रूसे शहर में शनिवार को 30 वर्षीया विक्टोरिया मारीनोवा का शव मिला था. पुलिस ने कहा कि उन्हें बुरी तरह से पीटा गया था, उनका बलात्कार किया गया था और फिर गला दबा कर हत्या कर दी गई थी. उनका शव नदी के पास एक पार्क में से मिला.

गृह मंत्री एम मारीनोव ने कहा कि इस तरह के कोई सबूत नहीं मिले हैं जो यह साबित करते हों कि पत्रकार की हत्या उनके काम की वजह से की गई है. उन्होंने कहा कि यह बलात्कार और हत्या का मामला है.

बहरहाल, बुल्गारिया की पुलिस ने कहा कि वह सभी कोणों से जांच कर रही है और उनकी निजी अैर पेशेवर जिंदगी से संबंधित सभी संपर्कों की पड़ताल कर रही है. मारीनोवा एक छोटे स्थानीय टीवी चैनल की निदेशक थीं और जांच पड़ताल पर आधारित दो कार्यक्रमों की एकंर थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi