S M L

झूठी आन-बान के लिए बहन और भाई की हत्या, दोनों के प्यार में होने का था शक

दो भाइयों ने शुक्रवार को अपनी किशोरी बहन और रिश्ते के एक भाई की हत्या कर दी

Updated On: Nov 16, 2018 08:19 PM IST

FP Staff

0
झूठी आन-बान के लिए बहन और भाई की हत्या, दोनों के प्यार में होने का था शक

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में परिवार की झूठी आन-बान के लिए दो भाइयों ने शुक्रवार को अपनी किशोरी बहन और रिश्ते के एक भाई की हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि भाइयों को शक था कि उनकी 15 साल की बहन 27 साल के रिश्ते के भाई के साथ प्यार में है जो पहले से ही शादीशुदा और चार बच्चों का बाप है.

उन्होंने पहले रिश्ते के अपने भाई की उस वक्त हत्या कर दी जब वह खेत में काम कर रहा था. बाद में दोनों घर गए और अपनी बहन की गोली मार कर हत्या कर दी.दोहरे कत्ल के बाद वे इलाके से भाग निकले.

यह घटना दूर-दराज के शांगला जिले के लारे इलाके की है. पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर ली है और हत्यारों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा है. भारत में भी ऑनर किलिंग के मामले काफी मात्रा में सामने आते हैं. यूपी, बिहार, हरियाणा और पंजाब में ऐसे मामलों की संख्या ज्यादा है.

हालांकि पाकिस्तान में इससे पहले भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था. एक पिता ने अपने भाई के साथ मिलकर 18 साल की बेटी और उसके 21 साल के प्रेमी की गला काटकर हत्या कर दी थी.

डॉन के मुताबिक यह मामला एट्टोक जिले के एक गांव का था. दरअसल प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा था. जहां प्रेमिका के पिता और चाचा ने उसे पकड़ लिया था. इसके बाद प्रेमी और प्रेमिका को रस्सियों से बांध दिया गया था और उनके सिर कलम कर दिए गए थे.

पाक पुलिस के मुताबिक पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया था और उस हथियार को भी बरामद कर लिया गया था जिससे हत्या हुई. ऑनर किलिंग को लेकर पाकिस्तान में पहले ही कानून बन चुका है लेकिन बावजूद इसके ऐसी घटनाओं पर कोई लगाम नहीं लगी है. अगर आंकड़ों की बात करें तो अक्टूबर 2016 से ऐसे 280 मामले सामने आए हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi