S M L

पीएम की यात्रा के दौरान तिरंगे के अपमान पर ब्रिटेन ने मांगी माफी

मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान प्रदर्शन किए गए थे और उसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने इस घटना को अंजाम दिया गया था

Updated On: Apr 20, 2018 04:08 PM IST

Bhasha

0
पीएम की यात्रा के दौरान तिरंगे के अपमान पर ब्रिटेन ने मांगी माफी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान पार्लियामेंट स्क्वायर में तिरंगे के अपमान के मामले में ब्रिटिश अधिकारियों ने माफी मांगी है.

भारत में उत्पीड़न की कथित हालिया घटनाओं के विरोध में मोदी की यात्रा के दौरान प्रदर्शन किए गए और उसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने इस घटना को अंजाम दिया. भारत ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई जिसके बाद ध्वज बदल दिया गया.

मोदी की यात्रा से जुड़े एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी ने बताया, ‘हमने घटना पर ब्रिटिश अधिकारियों के समक्ष चिंता जताई और उन्होंने घटना के लिए माफी मांग ली है. हमने ऐसे कुछ तत्वों के खिलाफ आगाह किया था और उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया था. भारतीय ध्वज को अब बदल दिया गया है.’

ब्रिटेन के विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि यद्यपि लोगों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अधिकार है, हम पार्लियामेंट स्क्वायर पर कुछ लोगों की इस हरकत से क्षुब्ध हैं और जैसे ही हमें यह पता चला हमने उच्चायुक्त यशवर्धन कुमार से संपर्क किया था.

सिख फेडरेशन यूके के कुछ खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी और पाकिस्तानी मूल के पीर लॉर्ड अहमद की अगुवाई वाले तथाकथित ‘माइनॉरिटीज अगेन्स्ट मोदी’ के प्रदर्शनकारियों समेत करीब 500 लोग पार्लियामेंट स्क्वायर में एकत्र हुए. इनमें से कुछ का नेतृत्व कुछ कश्मीरी अलगाववादी समूह कर रहे थे. ये लोग अपने बैनर और झंडे लेकर महात्मा गांधी की प्रतिमा के आसपास एकत्र हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi