S M L

ब्रिटेन: कानूनी लड़ाई के केंद्र में रहे बच्चे एल्फी इवांस की मौत

अल्फी इवांस की मां ने फेसबुक पर लिखा, ‘रात ढाई बजे हमारा बच्चा नहीं रहा. हम बेहद दुखी हैं. आप सभी का समर्थन व्यक्त करने के लिए शुक्रिया’

Bhasha Updated On: Apr 28, 2018 06:14 PM IST

0
ब्रिटेन: कानूनी लड़ाई के केंद्र में रहे बच्चे एल्फी इवांस की मौत

डॉक्टरों द्वारा जीवन रक्षक उपकरण (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) हटाए जाने के बाद गंभीर रूप से बीमार बच्चे अल्फी इवांस की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई. इवांस का जीवन बचाने के लिए अल्फी के परिजनों ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी. इस दौरान उन्हें पोप फ्रांसिस का भी समर्थन मिला.

अल्फी इवांस की मां केट जेम्स ने फेसबुक पर लिखा, ‘रात ढाई बजे हमारा बच्चा नहीं रहा. हम बेहद दुखी हैं. आप सभी का समर्थन व्यक्त करने के लिए शुक्रिया.’ वहीं उसके पिता थॉमस इवांस ने कहा, ‘मेरे ग्लेडिएटर ने अपना कवच रख दिया और ढाई बजे ईश्वर के पास चला गया. काफी दुखद. मैं तुम्हें प्यार करता हूं मेरे बच्चे.’

अल्फी के माता-पिता पश्चिमोत्तर इंग्लैंड के लीवरपूल स्थित एक अस्पताल से उसे रोम के एक क्लीनिक में ट्रांसफर करना चाह रहे थे. लेकिन बुधवार को अदालत में अंतिम अपील में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

डॉक्टरों की अनुशंसा के विपरीत उसे जीवित रखने की माता-पिता की अपील अदालत में खारिज होने के बाद चिकित्सकों ने सोमवार को बच्चे की लाइफ सपोर्ट सिस्ट हटा दी थी.

पोप फ्रांसिस ने इस मामले में कई बार दखल दिया था. इस मामले ने खासकर इटली और पोलैंड समेत समूची दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi