S M L

ब्रिटेन: मस्जिद के पास भीड़ में घुसी कार, पुलिस को 'हेट क्राइम' की आशंका

मेट्रोपॉलिटन पुलिस इस घटना को हेट क्राइम के रूप में देख रही है, और स्कॉटलैंड यार्ड ने जांच शुरू कर दी है

Updated On: Sep 19, 2018 08:09 PM IST

FP Staff

0
ब्रिटेन: मस्जिद के पास भीड़ में घुसी कार, पुलिस को 'हेट क्राइम' की आशंका

ब्रिटेन की पुलिस के मुताबिक लंदन के नॉर्थवेस्ट इलाके की एक में मस्जिद के पास एक कार भीड़ में घुस गई. जिसमें तीन लोग घायल हो गए. मेट्रोपॉलिटन पुलिस इस घटना को हेट क्राइम के रूप में देख रही है. जिसके बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने जांच शुरू कर दी है.

ऑक्सगेट लेन पर बड़ी संख्या में पैदलयात्रियों से कार के टकराने की खबरों पर मेट्रोपोलिटन पुलिस को क्रिकलवुड में अल-मजलिस अल-हुसैनी मुस्लिम मस्जिद में बुलाया गया. इस घटना में 20 से 25 साल की उम्र के दो लोगों को मामूली चोट आई है. वहीं 50-55 साल के एक शख्स को गंभीर चोटें लगी हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के बयान में कहा गया कि घटना को आतंकी कृत्य नहीं माना जा रहा है बल्कि यह घृणा अपराध के तौर पर की गई लगती है.मस्जिद में व्याख्यानमाला का आयोजन कर रहे हुसैनी एसोसिएशन के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे समुदाय पर इस तरह के हमले से हम स्तब्ध हैं.’

वहीं स्थानीय सीआईडी के एक अधिकारी का कहना है कि वह इस हमले को गंभीरता से ले रहे हैं. और इस मामले में कई जांचे शुरू कर दी गई हैं. उनका कहना है कि कार को ट्रेस किया जा रहा है और इस कृत्य में शामिल लोगों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi