विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दूध न पीने की सजा: अमेरिका में दो हफ्तों से लापता भारतीय बच्ची का शव मिला!

स्निफर कुत्तों की मदद से सुरंग में सुबह करीब 11 बजे भारतीय बच्ची का शव मिला

Bhasha Updated On: Oct 23, 2017 01:52 PM IST

0
दूध न पीने की सजा: अमेरिका में दो हफ्तों से लापता भारतीय बच्ची का शव मिला!

अमेरिका में पुलिस को एक बच्ची का शव मिला है और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये शव, दो हफ्ते पहले लापता हुई 3 साल की भारतीय बच्ची का है.

ये बच्ची उस समय लापता हो गई थी जब उसके पिता वेस्ले मैथ्यूज (37) ने दूध पूरा नहीं पीने की सजा के तौर पर देर रात उसे कथित रूप से घर से बाहर निकाल दिया था. मैथ्यूज ने इस बच्ची को गोद लिया था.

शेरीन मैथ्यूज शारीरिक विकास संबंधी समस्या से ग्रसित है और उसे बात करने में दिक्कत होती है. उसे अंतिम बार 7 अक्टूबर को डलास के रिचर्डसन में उसके घर के पीछे वाले हिस्से में देखा गया था.

रिचर्डसन पुलिस ने क्या बताया?

रिचर्डसन पुलिस ने सोमवार को बताया की उन्हें एक सड़क के नीचे एक सुरंग में बच्ची का शव मिला है. पुलिस ने आशंका जताई कि ये शव शेरीन का है लेकिन उन्होंने शव की पहचान की पुष्टि नहीं की.ये शव मैथ्यूज के घर से करीब आधे मील की दूरी पर मिला है.

तलाश अभियान के तौर पर अधिकारियों ने सेंट्रल एक्सप्रेसवे के पूर्व में स्प्रिंग वैली और बॉउजर सड़कों के निकट एक इलाके को बंद कर दिया था.स्निफर कुत्तों की मदद से सुरंग में सुबह करीब 11 बजे शव मिला. शव की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है. डॉक्टर्स मौत के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

 पुलिस ने वेस्ले मैथ्यूज  को किया रिहा

शेरीन को गोद लेने वाले उसके पिता वेस्ले मैथ्यूज को बच्चे को छोड़ने या उसकी जान खतरे में डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था. उसे बाद में 2,50,000 डॉलर की जमानत पर हिरासत से रिहा कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि मैथ्यूज केरल का रहने वाला है.

गिरफ्तारी वारंट के मुताबिक, मैथ्यूज ने पुलिस को बताया कि उसने शेरीन को 7 अक्टूबर को देर रात करीब तीन बजे घर से बाहर निकाल दिया था और उसे एक बड़े पेड़ के पास खड़े होने को कहा था.उसने स्वीकार किया कि उसे इस बात की जानकारी थी कि इलाके में जंगली जानवर देखे गए हैं.

वेस्ले मैथ्यूज ने पुलिस को क्या बताया?

मैथ्यूज 15 मिनट बाद शेरीन को कथित रूप से देखने गया था लेकिन उसे शेरीन वहां नहीं मिली.पुलिस सार्जंट केविन पेरलिच के मुताबिक मैथ्यूज ने बताया कि इसके बाद वे कपड़े धोने से लिए अंदर आ गया और उसने निर्णय लिया कि वे सुबह उसकी तलाश करेगा या शेरीन के अपने आप लौटने तक सुबह तक का इंतजार करेगा.

पुलिस को पांच घंटे बाद बच्ची के लापता होने की जानकारी दी गई.मैथ्यूज ने एक भारतीय अनाथालय से दो साल पहले लड़की को कथित रूप से गोद लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi