S M L

ब्‍लू व्‍हेल चैलेंज: 17 साल की मास्टरमाइंड ने ली 100 से ज्यादा जानें

इस सुसाइड गेम की मास्टरमाइंड 17 साल की एक लड़की है जिसे अब पुलिस ने रूस से गिरफ्तार कर लिया है

FP Staff Updated On: Sep 01, 2017 08:21 PM IST

0
ब्‍लू व्‍हेल चैलेंज: 17 साल की मास्टरमाइंड ने ली 100 से ज्यादा जानें

ब्‍लू व्‍हेल चैलेंज, ऐसा मोबाइल गेम जिसने अभी तक 100 से ज्‍यादा लोगों की जान ले ली, दरअसल इसे 17 साल की एक लड़की हैंडल कर रही थी. बताया जा रहा है कि वह मनोविज्ञान की छात्रा है. उसे रूस में गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि ब्लू व्हेल की एडमिन को रूस से गिरफ्तार किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल की लड़की पर आरोप है कि ब्लू व्हेल चैलेंज के पीछे उसका ही हाथ है. इस गेम को इंस्टॉल करने वाले को वह धमकी देती थी कि टास्क नहीं पूरा करने पर वह उसका और पूरे परिवार का खून कर देगी.

ऐसे लोगों को शिकार बनाता है गेम

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लू व्हेल चैलेंज गेम उन्हीं लोगों को शिकार बनाता है जो तनाव से जूझ रहे हैं. साथ ही जिनमें सुसाइड करने की टेंडेंसी है. बताया जा रहा है कि लड़की मनोविज्ञान की छात्रा है. उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है. अदालत में पेशी के बाद उसे तीन साल के लिए जेल भेज दिया गया है.

मेनका गांधी ने लिखी चिट्ठी

वहीं, दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी देश के सभी स्कूलों को चिट्ठी लिखी हैं कि जान देने वाले खेल में बच्चों को फंसना दुखद है. उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को इस बारे में तकनीकी हल निकालने के लिए कहा है. उन्होंने चाइल्डलाइन 1098 नंबर पर भी इस गेम में फंसने पर या किसी के फंसे होने की जानकारी देने को कहा है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi