S M L

सोमालिया: होटल के बाहर सुसाइड हमले में 23 की मौत, 30 घायल

विस्फोट करने के बाद 5 आतंकवादी होटल की इमारत में घुस गए. पुलिस ने रात भर चले मुठभेड़ के बाद 3 आतंकवादियों को मार गिराया और 2 को जिंदा पकड़ लिया

Bhasha Updated On: Oct 29, 2017 04:24 PM IST

0
सोमालिया: होटल के बाहर सुसाइड हमले में 23 की मौत, 30 घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के एक मशहूर होटल को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ा लिया गया है. शनिवार को होटल के इंट्री गेट पर एक सुसाइड बॉम्बर द्वारा विस्फोटक से लदे एक वाहन में विस्फोट किए जाने के बाद पांच आतंकवादी इमारत में घुस आए थे.

शनिवार दोपहर को हुए इस विस्फोट में 23 लोग मारे गए थे.

कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि रविवार तड़के सैनिकों ने नासा-हबलोड होटल पर फिर से नियंत्रण कर लिया. उन्होंने तीन हमलावरों को मार गिराया और दो को जिंदा पकड़ लिया.

अफ्रीका के सबसे घातक इस्लामी आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने शनिवार को हुए हमले की जिम्मेदारी ली है. यह हमला उस समय हुआ जब राजधानी के मशहूर होटल के बाहर विस्फोटक से लदे एक ट्रक में विस्फोट किया गया. विस्फोट के कारण आसपास के वाहनों और नजदीकी इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा.

होटल में घुसे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी होती रही. दो विस्फोट की आवाज भी सुनी गयी. इसमें से एक धमाका तब हुआ जब हमलावर ने अपनी आत्मघाती जैकेट में विस्फोट किया.

Somalia Blast

आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने मोगादिशू में हुए इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है

होटल के बाहर हुए इस हमले में घायल हुए 30 लोगों में सरकार के एक मंत्री भी शामिल हैं. उन्हें और अन्य लोगों को भारी गोलीबारी के बीच बचाया गया. कुछ हमलावरों ने ग्रेनेड फेंके और इमारत की बिजली काट दी.

हुसैन ने बताया कि मृतकों में एक महिला और उसके तीन बच्चे शामिल हैं. इन सभी के सिर में गोली मारी गयी है.

दो हफ्ते पहले भी, मोगादीशू की एक व्यस्त सड़क पर एक ट्रक में हुए भीषण विस्फोट में 358 लोगों की मौत हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi