S M L

बेटी की पढ़ाई के लिए भारतीय अरबपति ने स्कॉटलैंड में खरीदा करीब 19 करोड़ रुपए का बंगला

अरबपति की बेटी जल्द ही स्कॉटलैंड में सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अपना कोर्स शुरू करने वाली है

Updated On: Sep 15, 2018 10:05 PM IST

Bhasha

0
बेटी की पढ़ाई के लिए भारतीय अरबपति ने स्कॉटलैंड में खरीदा करीब 19 करोड़ रुपए का बंगला
Loading...

एक अनाम भारतीय अरबपति ने अपनी बेटी के रहने के लिए स्कॉटिश ग्रामीण इलाके में 20 लाख पाउंड (लगभग 19 करोड़ रुपए) का एक आलीशान बंगला खरीदा है. शनिवार को मीडिया में आई खबर के मुताबिक अरबपति की बेटी जल्द ही स्कॉटलैंड में सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अपना कोर्स शुरू करने वाली है.

‘द टाइम्स’ की खबर के मुताबिक कभी प्रथम विश्व युद्ध के फील्ड मार्शल रहे अर्ल हेग और उनके परिवार का आशियाना रहे इडन मेंशन का निर्माण 1860 में हुआ था. अब यह अपने भारतीय मालिक के स्वागत के लिए तैयार है.

आठ बेडरूम वाले इस विक्टोरियाई मेंशन में एक सिनेमा हॉल, शराब का तलघर, अस्तबल और पांच एकड़ जमीन है. सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अपने अंतिम वर्ष के दौरान प्रिंस विलियम और केट मिडल्टन भी 2003 में इसे अपने संभावित स्कॉटिश घर के तौर पर देख रहे थे. हालांकि उन्होंने अंत में निकटवर्ती स्ट्रेथीटीरम एस्टेट में एक कॉटेज का चुनाव किया.

इस संपत्ति की मार्केटिंग करने वाली एजेंसी सैविल्स के एक प्रवक्ता ने अखबार को बताया, ‘मैं यही कहने के लिए स्वतंत्र हूं कि ईडन मेंशन अब बाजार में नहीं है.’ उसने संकेत दिया कि सौदे को अंतिम रूप दिया जा चुका है और भारतीय परिवार के यहां रहने का रास्ता साफ है.

ज्यादा देर तक छिपी नहीं रह सकती पहचान

स्थानीय अखबार ‘द सेंट’ के संपादक एंड्रयू सिंक्लेयर ने चेतावनी दी कि अमीर छात्रा के लिए गोपनीयता बरकरार रखना असंभव साबित होगा. क्योंकि यहां की आबादी  20,000 से कम है. ऐसे में गोपनीयता बेहद मुश्किल होगी. सिंक्लेयर ने कहा, ‘सेंट एंड्रयूज में हर कोई सबको जानता है. आप किसी रडार से बच नहीं सकते जैसे कि आप बड़े शहर के विश्वविद्यालय में कर सकते हैं.’

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi