S M L

मोनिका लेविंस्की के साथ मेरे पति ने पावर का गलत इस्तेमाल नहीं किया: हिलेरी

1999 में मोनिका लेविंस्की के साथ संबंध पर अमेरिका में राष्ट्रपति क्लिंटन के खिलाफ एक महीने लंबा ट्रायल चला

Updated On: Oct 15, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
मोनिका लेविंस्की के साथ मेरे पति ने पावर का गलत इस्तेमाल नहीं किया: हिलेरी
Loading...

हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि उनके पति और पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का व्हाइट हाउस की पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्की के साथ संबंध सत्ता का दुरुपयोग नहीं था. उन्होंने कहा कि इसी के चलते उन्होंने अमेरिकी के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा न देकर बिलकुल सही किया.

दो दशकों पुराना अमेरिकी राष्ट्रपति पर लगने वाला यह आरोप #MeToo के चलते एक बार फिर से लोगों के सामने आया है. इसके चलते आलोचकों ने सवाल किया है कि क्या एक राष्ट्रपति और इंटर्न के बीच ताकत के अंतर ने उनके संबंधों को असंभव बना दिया.

न्यूयॉर्क सीनेटर क्रिस्टम गिलीब्रांड ने कहा कि रिपब्लिकन द्वारा नियंत्रित हाउस में अपने संबंधों को लेकर उनके झूठ के सामने आने के बाद क्लिंटन को 1998 में इस्तीफा दे देना चाहिए था. हालांकि रविवार को सीबीएस न्यूज पर 2016 में अमेरिका की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और पूर्व राज्य सचिव हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि वह इससे असहमत हैं.

संबंधों के वक्त वयस्क थीं मोनिका लेवेंस्की

जब उनसे पूछा कि क्या उनके पति को इस्तीफा देना चाहिए था तो उन्होंने कहा, 'बिलकुल नहीं.' जब उनसे कहा गया कि क्या वह रिश्ता सत्ता का दुरुपयोग था. तब हिलेरी ने इनकार करते हुए कहा कि उस समय लेविंस्की 22 साल की थी और वयस्क थी.

गौरतलब है कि 1999 में मोनिका लेविंस्की के साथ संबंध पर अमेरिका में राष्ट्रपति क्लिंटन के खिलाफ एक महीने लंबा ट्रायल चला. हालांकि बिल क्लिंटन को राष्ट्रपति पद से हटाने के लिए दो तिहाई बहुमत की जरूरत थी. जो न मिलने के चलते उन्हें दफ्तर से बर्खास्त नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें- अगर योग्य हो और हमारी मदद कर सकते हो, तो ही आ सकोगे अमेरिका: ट्रंप

लेविंस्की लंबे समय से उनके और राष्ट्रपति क्लिंटन के बीच संबंधों पर सहमति जाहिर करती रही हैं. लेकिन इस साल की शुरुआत में वैनिटी फेयर में प्रकाशित एक लेख में लेविंस्की ने लिखा था कि वह अपने विचार का फिर से मूल्यांकन रही हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi