S M L

बिकनी पहनकर पहाड़ पर चढ़ने के शौक ने ली जान, बर्फ में जम गया शव

इस बार 11 जनवरी को गिगी बू एक यात्रा पर निकली थीं लेकिन यह उनकी आखिरी यात्रा साबित हुई

Updated On: Jan 22, 2019 03:00 PM IST

FP Staff

0
बिकनी पहनकर पहाड़ पर चढ़ने के शौक ने ली जान, बर्फ में जम गया शव

कुछ नया करना अच्छी बात होती है लेकिन कई बार यह आदत जानलेवा भी साबित हो सकती है. इसका ताजा उदाहरण ताइवान की गिगी बू थीं जिन्हें मशहूर बिकनी हाइकर कहा जाता था. वह अब इस दुनिया में नहीं है क्योंकि उनके अनोखे शौक ने उनकी जान ले ली.

न्यूज18 के मुताबिक गिगी बू को पहाड़ों से बहुत लगाव था. उन्हें वू ची-यूं के नाम से भी जाना जाता था. वो बिकनी पहनकर हाइकिंग के लिए निकलती थीं. उन्होंने बहुत सी यात्राओं के दौरान बिकनी में अपनी तस्वीरों को शेयर किया था.

इस बार 11 जनवरी को भी गिगी बू एक यात्रा पर निकली थीं लेकिन यह उनकी आखिरी यात्रा साबित हुई. दरअसल यात्रा के दौरान बू को गंभीर चोट लग गई, उन्होंने अपने सैटेलाइट फोन से 19 जनवरी को अपने दोस्त को कॉल किया और बताया कि उन्हें बहुत चोट लग गई है और वह चल नहीं सकती हैं.

बू के इस संदेश के बाद नेशनल एयरबोर्न सर्विस दल ने उन्हें बचाने के लिए तीन बार ब्लैक हेलिकॉप्टर भेजे लेकिन मौसम की वजह से इनकी लैंडिंग न हो सकी. वहां का तापमान 2 डिग्री था.

मामला बढ़ जाने के बाद बू की तलाश के लिए दो टीमें निकल पड़ीं. लेकिन बू जिंदा नहीं मिली. 21 जनवरी को ताइवान के नेशनल पार्क में बू का शव ठंड की वजह से जमा हुआ मिला.

बू की उम्र 36 साल थी और वह पहले भी हाइकिंग के दौरान कई बार घायल हुई थी. लेकिन इस बार वह नहीं बच सकीं. उन्हें सोशल मीडिया पर बिकनी के साथ हाइकिंग की तस्वीरें शेयर करना बहुत अच्छा लगता था.

ये भी पढ़ें: EVM: BJP ने पूछा- हैकर शुजा कहां से आया, लंदन में हुए आयोजन में सिब्बल क्या कर रहे थे?

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं की हत्या कहीं केरल और बंगाल वाला ट्रेंड तो नहीं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi