S M L

भूटान के पीएम 27 दिसंबर से भारत यात्रा पर आएंगे

शेरिंग 27 से 29 दिसंबर की अपनी इस यात्रा के दौरान भारत और भूटान के बीच संबंध मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे

Updated On: Dec 24, 2018 06:13 PM IST

Bhasha

0
भूटान के पीएम 27 दिसंबर से भारत यात्रा पर आएंगे

भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग गुरूवार से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करेंगे. विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी.

विदेश मंत्रालय ने कहा, 'पिछले महीने प्रभार संभालने के बाद शेरिंग पहली बार भारत आ रहे हैं. भूटानी प्रधानमंत्री के साथ विदेश मामलों, आर्थिक मामलों के मंत्री एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी आएंगे.

क्या है कार्यक्रम?

शेरिंग 27 से 29 दिसंबर की अपनी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही शेरिंग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से भी मुलाकात करेंगे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अन्य मंत्री भी भूटानी प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे.

दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर चर्चा की उम्मीद है. शेरिंग की आगामी यात्रा दोनों पक्षों को बहुआयामी साझेदारी की प्रगति की समीक्षा करने, मित्रता और सहयोग के संबंधों को विस्तारित करने के तरीकों पर चर्चा करने का मौका देगी. इसमें कहा गया है कि शेरिंग की यह यात्रा विदेश सचिव विजय गोखले की भूटान की आधिकारिक यात्रा के एक महीने बाद हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi