S M L

बेनजीर भुट्टो हत्याकांड: 2 दोषियों को 17 साल की सजा, परवेज मुशर्रफ भगोड़ा घोषित

27 दिसंबर, 2007 को हुई 54 साल की पूर्व पाक पीएम बेनजीर भुट्टो की एक रैली को संबोधित करने के बाद हत्या कर दी गई थी.

Updated On: Aug 31, 2017 05:26 PM IST

FP Staff

0
बेनजीर भुट्टो हत्याकांड: 2 दोषियों को 17 साल की सजा, परवेज मुशर्रफ भगोड़ा घोषित

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के हत्या के 2 दोषियों को 10 साल बाद आखिर सजा मिल गई है. पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत ने भुट्टो के हत्या के आरोपी दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को 17 साल की सजा सुनाई है. साथ ही कोर्ट ने पूर्व पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित किया है और मुशर्रफ की संपत्ति को जब्त करने के आदेश भी दिए हैं. इस केस में अन्य पांच को बरी कर दिया गया.

27 दिसंबर, 2007 को हुई 54 साल की पूर्व पाक पीएम बेनजीर भुट्टो की एक रैली को संबोधित करने के बाद हत्या कर दी गई थी. बेनजीर रावलपिंडी के लियाकत बाग से एक चुनावी रैली करके निकल रही थीं, तभी उनपर गोलियां चला दी गई, बम विस्फोट भी हुए. बेनजीर भुट्टो दो बार पाकिस्तान की पीएम बनी थीं.

10 साल पहले हुए इस हत्याकांड की जांच और सुनवाई में काफी उतार-चढ़ाव के बाद ये फैसला आया है. भुट्टो की हत्या के आरोपी रावलपिंडी के पूर्व सीपीओ सउद अज़ीज़ और रावल टाउन के पूर्व एसपी खुर्रम शहजाद को 17 साल के जेल की सजा सुनाई गई. इसके साथ ही दोनों पर 5 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है.

ये केस इन अधिकारियों के अलावा आतंकी समूह अलावा तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के 5 आतंकियों रफ़क़त हुसैन, हुसनैन गुल, शेर ज़मान, ऐतज़ाज़ शाह और अब्दुल राशिद पर भी चल रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi