विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

BRICS में पाक के खिलाफ आतंकवाद का मुद्दा न उठाएं: चीन

BRICS के इस तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन में 5 सदस्य देश (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) भाग लेंगे

Bhasha Updated On: Sep 03, 2017 08:03 PM IST

0
BRICS में पाक के खिलाफ आतंकवाद का मुद्दा न उठाएं: चीन

कांग्रेस ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चीन में हो रहे ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान के आतंकवाद को संरक्षण एवं निर्यात की बात उठाने का मौका गंवाना नहीं चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को ब्रिक्स सम्मेलन के लिए चीन रवाना हो रहे हैं. शिखर सम्मेलन से पहले चीन कह चुका है, ‘ब्रिक्स भारत के लिए पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधक रिकार्ड को उठाने का समुचित मंच नहीं है'. चीन के इस बयान के बारे में प्रश्न किए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, पाकिस्तान के आतंकवाद को संरक्षण और निर्यात भारत की मूलभूत चिंता का कारण है.पाकिस्तान का बहुत पुराना मित्र अमेरिका भी ये कह चुका है कि पाकिस्तान आतंकवाद को प्रोत्साहन के संरक्षण भी देता है.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चीन में हो रहे ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान के साथ आतंकवाद को संरक्षण और निर्यात की बात उठाने का मौका गंवाना नहीं चाहिए.

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात पर पहले से कोई भी कयास लगाने से इंकार कर दिया कि कल इस शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी क्या बोलेंगे. खबरों के मुताबिक भारत द्वारा आतंकवाद के मुद्दे को मजबूती से उठाए जाने की उम्मीद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi