S M L

बांग्लादेश चुनाव: विपक्ष ने लगाया चुनाव आयोग पर ‘अनुचित व्यवहार’ का आरोप

नेशनल यूनिटी फ्रंट (एनयूएफ) के कमाल हुसैन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सीईसी नुरूल हुदा से गठबंधन समर्थकों की कथित गिरफ्तारी के संबंध में चर्चा करने के लिए मिला था

Updated On: Dec 25, 2018 10:35 PM IST

Bhasha

0
बांग्लादेश चुनाव: विपक्ष ने लगाया चुनाव आयोग पर ‘अनुचित व्यवहार’ का आरोप

बांग्लादेश की विपक्षी पार्टी बीएनपी-एनयूएफ गठबंधन के सदस्य मंगलवार को चुनाव आयोग की एक बैठक से उसके प्रमुख पर ‘अनुचित’ व्यवहार का आरोप लगाते हुए बाहर आ गए.

गठबंधन का आरोप था कि चुनाव आयोग के प्रमुख चर्चा के दौरान उनके तर्कों पर ध्यान नहीं दे रहे थे.

नेशनल यूनिटी फ्रंट (एनयूएफ) के संयोजक और प्रख्यात न्यायविद कमाल हुसैन के नेतृत्व में विपक्षी दल का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) नुरूल हुदा से गठबंधन समर्थकों की कथित गिरफ्तारी के संबंध में चर्चा करने के लिए मिला था.

बैठक में विपक्षी गठबंधन ने राजधानी में चुनाव से पहले अंतिम रैली आयोजित करने से रोकने का मुद्दा भी उठाया. विपक्षी गठबंधन ने पुलिस पर विपक्षी पार्टी के समर्थकों के साथ ‘पक्षपातपूर्ण व्यवहार’ करने का आरोप लगाया.

बीएनपी के महासचिव मिर्जा फखरूल इस्लाम आलमगीर ने बैठक से आधे घंटे के भीतर बाहर निकलने के बाद कहा, ‘हम लोग बैठक से बाहर निकल गए क्योंकि सीईसी हमारी बातों पर विचार नहीं कर रहे थे और उनका व्यवहार अनुचित था.'

विपक्ष ने लगाया उनके कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने का आरोप:
इसके पहले बांग्लादेश में विपक्षों दलों ने कहा कि इस हफ्ते होने वाले चुनाव से पहले पुलिस ने 10,500 से ज्यादा विपक्षी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब अमेरिका ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार से रविवार को मुक्त और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए और प्रयास करने की अपील की है.

हसीना एक बार फिर से चुनाव जीत कर रिकॉर्ड चौथी बार सरकार बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं.

विपक्षी दलों ने कहा कि आठ नवंबर को चुनाव की घोषणा के बाद की गई इन गिरफ्तारियों का मकसद ‘भय का माहौल’ उत्पन्न करना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi