S M L

LIVE UPDATES काठमांडू प्लेन क्रैश: लैंड होने से पहले बांग्लादेशी प्लेन क्रैश, 50 यात्री मारे गए

प्लेन में करीब 67 लोग सवार थे, जिनमें से 17 लोगों को बचाया गया है बाकी की हालत का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 06:11 PM IST

0
LIVE UPDATES काठमांडू प्लेन क्रैश: लैंड होने से पहले बांग्लादेशी प्लेन क्रैश, 50 यात्री मारे गए

अपडेट 7:

अपडेट 6 : काठमांडू प्लेन क्रैश में 25 घायल यात्रियों को बचाया गया. इन्हें इलाज के लिए भेज दिया गया है. त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, प्लेन में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और 2 बच्चे सवार थे.

अपडेट 4:

अपडेट 3: काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता बिरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ ने बताया कि प्लेन में सवार 17 लोगों को बचाया जा चुका है. बाकी यात्रियो की हालत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इस प्लेन का संचालन यूएस-बांग्ला एयरलाइन करती है.

अपडेट 2: नेपाल में हिमालय की पहाड़ियां प्लने हादसों के लिए कुख्यात हैं. आए दिन छोटे एयरक्राफ्ट क्रैश हो जाते हैं. 1992 में एक थाइलैंड का एक प्लेन बैंकॉक से काठमांडू एयरपोर्ट पर लैंड करते हुए क्रैश हो गया था. उस वक्त प्लेन में सवार सभी यात्री मारे गए थे.

अपडेट 1: काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, यूएस-बांग्ला एयरलाइन का प्लेन काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर लैंडिंग के लिए दौड़ रहा था. तभी प्लेन फिसल गया और पायलट ने अपना कंट्रोल खो दिया और नजदीक के फुटबॉल ग्राउंट में चला गया.

ईरान में रविवार को हुए एक प्लेन क्रैश के बाद सोमवार को भी एक  हादसा हुआ. नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक बांग्लादेशी एयरक्राफ्ट क्रैश कर गया. इस प्लेन में करीब 67 लोग सवार थे. यह हादसा काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुआ है.

एयरपोर्ट के प्रवक्ता बिरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ ने बताया कि प्लेन में सवार 17 लोगों को बचाया जा चुका है. बाकी यात्रियो की हालत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इस प्लेन का संचालन यूएस-बांग्ला एयरलाइन करती है.

श्रेष्ठ ने कहा, 'हम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और यहां आने वाले प्लेन को डायवर्ट कर दिया गया है.

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि लैंड करने से पहले प्लेन ने अपना कंट्रोल खो दिया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ.

क्या थी गलती?

अधिकारी ने बताया कि एयरक्राफ्ट को दक्षिण की तरफ से लैंड करने की अनुमति दी गई थी लेकिन प्लेन ने उत्तर की तरफ से लैंड किया. हालांकि अभी तक इस हादसे की तय वजह का पता नहीं चल पाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi