S M L

जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती हुईं

73 वर्षीय खालिदा जिया के खिलाफ इस समय भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुकदमा चल रहा है

Updated On: Oct 06, 2018 08:15 PM IST

Bhasha

0
जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती हुईं

जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्ष की नेता खालिदा जिया की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार को ढाका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. मीडिया में आई खबरो के मुताबिक अदालत के आदेश के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

73 वर्षीय खालिदा जिया के खिलाफ इस समय भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुकदमा चल रहा है. उन पर मुकदमा 19वीं सदी में अंग्रेजों द्वारा बनाई गई एक जेल के भीतर बनाए गए अस्थाई अदालत कक्ष में चल रहा है. जिया इसी जेल में बंद हैं और उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है.

पूर्व प्रधानमंत्री ने हाल ही में अदालत में कहा था कि उनके शरीर का एक हिस्सा (एक हाथ और एक पैर) धीरे-धीरे काम करना बंद कर रहा है. इसके बाद गुरुवार को हाई कोर्ट ने जिया को बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराने का निर्देश दिया था.

एक रिट याचिका के जवाब में अदालत ने अधिकारियों से जिया के स्वास्थ्य की जांच करने और उनका इलाज शुरू करने के लिए एक पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन करने को कहा था. बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख जिया को शनिवार दोपहर को कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल में भर्ती कराया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi