S M L

बांग्लादेश चुनाव 2018: मतदान के दौरान हुई 17 लोगों की मौत

भारी सुरक्षा के बीच कराए गए मतदान के बाद चुनाव अधिकारियों ने बताया कि देश भर से उम्मीदवारों से सैकड़ों शिकायतें मिली

Updated On: Dec 30, 2018 08:44 PM IST

FP Staff

0
बांग्लादेश चुनाव 2018: मतदान के दौरान हुई 17 लोगों की मौत

बांग्लादेश में नई सरकार चुनने के लिए रविवार को तनावपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हुआ. प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ अवामी लीग द्वारा धांधली के आरोपों के बीच हुए चुनाव के दौरान हिंसा में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई.

भारी सुरक्षा के बीच कराए गए मतदान के बाद चुनाव अधिकारियों ने बताया कि देश भर से उम्मीदवारों से सैकड़ों शिकायतें मिली. ‘डेली स्टार’ अखबार के मुताबिक, चुनाव से जुड़ी हिंसा में एक सुरक्षा बल सहित कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की खबर मिली है. दर्जनों लोगों के घायल होने की भी सूचना है.

खबरों में कहा गया है कि मारे गए लोगों में अधिकतर सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ता थे जबकि अन्य बीएनपी और उसके सहयोगी दल के कार्यकर्ता थे. हजारों सैनिकों और अर्द्धसैनिक बलों सहित छह लाख सुरक्षाकर्मियों को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए तैनात किया गया था.

मुख्य चुनाव आयुक्त नूरुल होदा ने कहा, ‘कुछ अप्रिय घटनाओं को छोड़कर, अब तक मतदान सुचारू और शांतिपूर्ण रहा है.’ बांग्लादेश में यह 11वां आम चुनाव है.

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हो रहे संसदीय चुनाव को देश के लोकतंत्र का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है. इन चुनावों में मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का दावा कर रही हैं. वहीं उनकी मुख्य विरोधी और दो बार की प्रधानमंत्री खालिदा जिया अभी जेल में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi