S M L

UN के बाहर बलूचों, सिंधियों ने पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

बलूचों और सिंधियों ने पाकिस्तानी सेना पर लोगों को लापता किए जाने, नागरिकों की हत्या और प्रताड़ना का आरोप लगाया

Bhasha Updated On: Sep 23, 2017 02:21 AM IST

0
UN के बाहर बलूचों, सिंधियों ने पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

बलूच और सिंधी समुदाय के सदस्यों ने अशांत बलूचिस्तान और सिंध प्रांत में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के अत्याचारों और मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.

बलूच नेशनल मूवमेंट (बीएनएम) और जीयै सिंध कौमी मवूमेंट (जेएसक्यूएम) के प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी सेना के बर्बर कार्रवाई, लोगों को लापता किए जाने, नागरिकों की हत्या और प्रताड़ना के खिलाफ आवाज उठाई.

बीएनएम नॉर्थ अमेरिका के महासचिव नबी बख्श बलूच ने कहा कि बलूचिस्तान के कोलवाह इलाके में जारी पाकिस्तानी सेना के अभियान से बड़े पैमाने पर मौतें हुई है, जबकि बड़ी संख्या में लोगों को सैनिक अपने साथ ले गए. सैनिकों ने लोगों के घरों और संपत्तियों को भी जला दिया.

जेएसक्यूएम नॉर्थ अमेरिका के सारंग अंसारी ने सिंध में राजनीतिक असंतोष की आवाज को दबाने की 'पाकिस्तान की सरकारी नीति' की कड़ी आलोचना की जिसका नतीजा बड़ी संख्या में लोगों के लापता होने, हत्याओं, हिन्दू लड़कियों का इस्लाम में जबरन धर्मांतरण और सूफी धर्मस्थलों और धार्मिक अल्पसंख्यकों के इबादत स्थलों को जानबूझकर निशाना बनाने वाली बर्बर जातीय हिंसा के रूप में सामने आ रहा है.

पाकिस्तान के खिलाफ तत्काल कार्रवाई हो

अंसारी ने संयुक्त राष्ट्र से मांग की कि पाकिस्तान को राष्ट्रवादी संगठनों के खिलाफ सिंध और बलूचिस्तान में आतंकी जेहादी संगठनों का इस्तेमाल करने से तत्काल रोका जाए.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव को सौंपे गए संयुक्त ज्ञापन में बीएनएम और जेएसक्यूएम ने दुनिया से आग्रह किया कि वह बलूचिस्तान और सिंध में निर्दोष नागरिकों के खिलाफ किए जा रहे ‘युद्ध अपराधों’ के लिए पाकिस्तान के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi