S M L

टेरर ग्रुप से संबंध के कारण बहरीन ने छीन ली 115 लोगों की नागरिकता

अदालत ने कहा कि उन्होंने बहरीन के खिलाफ ‘शत्रुतापूर्ण कृत्यों को अंजाम देने के इरादे’ से ईरान एवं इराक में रेवोल्यूशनरी गार्ड से प्रशिक्षण लिया था

Updated On: May 15, 2018 10:05 PM IST

Bhasha

0
टेरर ग्रुप से संबंध के कारण बहरीन ने छीन ली 115 लोगों की नागरिकता

ईरान से जुड़े एक ‘आतंकी’ समूह का गठन करने के लिए मंगलवार को 115 बहरीनी नागरिकों को तीन साल से लेकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई और उनकी नागरिकता छीन ली गई. इन लोगों को ‘जुल्फिकार बटालियन्स’ का गठन करने का दोषी ठहराया गया.

अदालत ने कहा कि उन्होंने बहरीन के खिलाफ ‘शत्रुतापूर्ण कृत्यों को अंजाम देने के इरादे’ से ईरान एवं इराक में ईरान के रेवोल्यूशनरी गार्ड से प्रशिक्षण लिया था.

बहरीन के सार्वजनिक अभियोजन ने कहा कि मामला एक ‘जुल्फिकार ब्रिगेड्स’ नाम के एक आतंकी समूह से जुड़ा है. 2016 में अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर उसके सदस्यों को गिरफ्तार करने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने बम बनाए एवं उसमें विस्फोट किए, हथियार चलाने का प्रशिक्षण लिया और बहरीन में पुलिस अधिकारियों को मारने की साजिशें रचीं.

अभियोजन पक्ष ने कहा कि 53 प्रतिवादियों को उम्रकैद की सजा दी गई जबकि दर्जनों लोगों की सजा जेल में बिताई गई अब तक की सजा तक सीमित कर दी गई और 23 को बरी कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi