S M L

ऑस्ट्रेलिया में सर्फर ने मुक्कों से शार्क को मात दे दी

उसने मेरा हाथ जकड़ लिया. इसके बाद मैं सिर्फ इतना कर पाया कि उसे तब तक पंच मारता रहा जब तक कि उसने मुझे छोड़ नहीं दिया

Updated On: Oct 20, 2018 09:53 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया में सर्फर ने मुक्कों से शार्क को मात दे दी
Loading...

ऑस्ट्रेलिया के न्यूडिस्ट बीच पर एक सर्फर को शार्क ने अपने पंजे में जकड़ लिया था. इसके बाद उस सर्फर ने शार्क पर तब तक मुक्के बरसाए जब तक की उसने उसे छोड़ न दिया. पॉल केनी, सिडनी शहर से 200 किलोमीटर उत्तर स्थित समुराई बीच पर सर्फिंग कर रहे थे. तभी गलती से वो एक शार्क की गिरफ्त में आ गए. जो शादय वोबगॉन्ग या फिर बुल शार्क थी.

50 वर्षीय केनी ने सिडनी के डेली टेलीग्राफ को बताया, 'जैसे ही मैंने ऐसा किया उसने मेरा हाथ जकड़ लिया. इसके बाद मैं सिर्फ इतना कर पाया कि उसे तब तक पंच मारता रहा जब तक कि उसने मुझे छोड़ नहीं दिया. जब मैंने उसके पंजे से खुद को छुड़वा लिया तो उसकी पूंछ एक मीटर की दूरी पर दिखाई दी. इसके बाद मैं जितनी जल्दी हो सके पीछे की ओर चला गया और जो भी लहर मैं पकड़ सकता था उसे पकड़ लिया.'

एक स्थानीय एम्बुलेंस सेवा के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि पैरामेडिक्स ने केनी के दाएं हाथ में लगे घावों का पहले ईलाज किया फिर उसे पास के अस्पताल ले जाया गया. केनी ने कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया के मिक फैनिंग के पद चिन्हों पर चल रहे थे.

शार्क के हमले बढ़ रहे हैं:

सेवानिवृत फैनिंग एक महान सर्फर थे. उन्होंने 2015 में दक्षिण अफ्रीका में एक प्रतिस्पर्धा के दौरान शार्क का मुकाबला किया था. ये सब कुछ टीवी पर लाइव गया था और फैनिंग विश्व भर में प्रसिद्ध हो गए थे.

विशेषज्ञों का कहना है कि आजकल शार्क के हमले बढ़ रहे हैं. क्योंकि अब वाटर प्ले अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं मछलियां खाने के लालच से किनारे तक आ जाती हैं. हालांकि ये और बात है कि ऐसी घटनाओं में मौतें शायद ही हुई हैं.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi