live
S M L

ब्रिटेन की संसद में हर दिन खोली जाती हैं अश्लील वेबसाइटें

पीए फ्रीडम ऑफ इंफोरमेशन द्वारा प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल जून में हुए आम चुनावों के बाद संसदीय नेटवर्क से जुड़े उपकरणों से 24,473 बार अश्लील वेबसाइटों को खोलने की कोशिश की गई है

Updated On: Jan 08, 2018 12:17 PM IST

Bhasha

0
ब्रिटेन की संसद में हर दिन खोली जाती हैं अश्लील वेबसाइटें

ब्रिटेन के संसद भवन में लगे कंप्यूटरों से वर्ष 2017 के अंत में हर दिन लगभग 160 बार अश्लील वेबसाइटों को खोलने की कोशिश की गई. ब्रिटेन की प्रेस एसोसिएशन (पीए) की सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है.

पीए फ्रीडम ऑफ इंफोरमेशन (एफओआई) द्वारा प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल जून में हुए आम चुनावों के बाद संसदीय नेटवर्क से जुड़े उपकरणों से 24,473 बार अश्लील वेबसाइटों को खोलने की कोशिश की गई है.

प्रधानमंत्री टेरीजा मे वेस्टमिनिस्टर में यौन कदाचार के आरोपों से जूझ रही हैं. उन्हें पिछले साल दिसंबर में अपने पुराने दोस्त और मंत्री डैमियन ग्रीन को बर्खास्त करना पड़ा क्योंकि वर्ष 2008 में वेस्टमिनिस्टर दफ्तर के उनके कंप्यूटर में अश्लील सामग्री मिलने के दावों को लेकर उन्होंने पुलिस को गुमराह किया था.

संसद भवन में इंटरनेट का इस्तेमाल सांसद, उच्च सदन के सदस्य और उनका स्टाफ करता है.

अधिकारियों ने दावा किया कि अधिकतर कोशिशें जानबूझकर नहीं की गई थीं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में इसके चलन में गिरावट आई है.

संसदीय प्रवक्ता ने पीए को बताया कि संसद के कंप्यूटर नेटवर्क पर सभी अश्लील वेबसाइटें ब्लॉक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi