S M L

तंजानिया में नौका पलटने से अब तक 44 लोगों की मौत, राहत कार्य जारी

विक्टोरिया झील अफ्रीका की सबसे बड़ी झील है, नौका में 100 से अधिक लोग सवार थे, मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है

Updated On: Sep 21, 2018 08:41 AM IST

FP Staff

0
तंजानिया में नौका पलटने से अब तक 44 लोगों की मौत, राहत कार्य जारी

तंजानिया की विक्टोरिया झील में गुरुवार को एक नौका के पलट जाने से 44 लोगों की मौत हो गई है. उधर अमेरिका में एरीजोना राजमार्ग पर दो वाहनों की आमने-सामने की टक्कर में भी 9 लोगों की मौत हो गई है. राष्ट्रपति जॉन मैगुफली के प्रवक्ता गेर्सन सिगवा ने सरकारी टेलीविजन पर कहा कि जानकारी के अनुसार हादसे में अब तक 44 लोगों की मौत हुई है. विक्टोरिया झील अफ्रीका की सबसे बड़ी झील है. उन्होंने बताया कि नौका में 100 से अधिक लोग सवार थे. सूत्रों की मानें तो मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

उधर, अमेरिका में एरीजोना राजमार्ग पर दो वाहनों की आमने-सामने की टक्कर में देश में गैरकानूनी रूप से रह रहे सात लोगों समेत 9 लोगों की मौत हो गई. दरअसल एरीजोना के जनसुरक्षा विभाग ने बताया कि यह हादसा फीनिक्स से करीब 60 मील दूर दक्षिण पूर्व में फ्लोरेंस के समीप बुधवार को देर रात में हुआ. एक वाहन की नौ लोगों को लेकर आ रही एसयूवी से टक्कर हो गई.

इमरजेंसी रिस्पांस टीमों ने इस दौरान 37 लोगों को बचा लिया है. प्रवक्ता गेर्सन सिगवा ने स्थानीय तंजानिया टेलीविजन चैनल आईटीवी को बताया कि अंधेरा होने के कारण बचाव अभियान रोक दिया गया है. सुबह एक बार फिर बचाव अभियान को शुरू किया जाएगा. आपको बता दें कि विक्टोरिया झील में पहले भी नाव पलटने के कई हादसे हो चुके हैं. 21 मई 1996 को एमवी बुकोबा फेरी डूबने की घटना में 800 से ज्यादा लोग मारे गए थे. यह पिछली शताब्दी के सबसे भीषण नाविक हादसों में एक था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi