S M L

फ्लोरिडा में पैदल पुल गिरा, चार लोगों की मौत, कई के दबे होने की आशंका

मिआमी के फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के नजदीक यह पैदल पुल कुछ दिन पहले ही बना था

FP Staff Updated On: Mar 16, 2018 10:19 AM IST

0
फ्लोरिडा में पैदल पुल गिरा, चार लोगों की मौत, कई के दबे होने की आशंका

अमेरिका के दक्षिण फ्लोरिडा में एक पैदल पुल के टूट जाने से बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में 4 लोगों के मारे जाने की खबर है. मलबे में दबे लोगों तलाश अब भी जारी है.

मिआमी के फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के नजदीक यह पैदल पुल कुछ दिन पहले ही बना था. फ्लोरिडा हाइवे पेट्रोल के प्रवक्ता के हवाले से सीएनएन ने बताया कि इस घटना में कई लोगों के मरने की आशंका है.

घटनास्थल के एरियल फुटेज में मलबे में कई कारें दबी दिख रही हैं. मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां, पुलिस और इमरजेंसी सेवा की गाड़ियां घंटों से लगी हैं.

यूनिवर्सिटी की एक छात्र ने टि्वटर पर लिखा, मेरे स्कूल ने कुछ दिन पहले ही एक पुल बनवाया था जो अभी-अभी गिर गया. मैं और मेरे रूममेट ने पुल गिरने की आवाज सुनी और हमलोग दौड़े-दौड़े बालकोनी पहुंचे. इस पुल का निर्माण शनिवार को ही पूरा हुआ था.

दमकल प्रमुख डेव डावनी ने बताया कि कंक्रीट के मलबे और उसमें दबी गाड़ियों के बीच से चार शव मिले. उन्होंने बताया कि शुरुआत में नौ लोगों को वहां से निकाला गया था. उनकी हालत के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी.

डावनी ने बताया कि तलाशी और बचाव कार्य जारी है. इसमें प्रशिक्षित डॉग स्क्वाड, तलाशी कैमरे लगाए गए हैं. यह अभियान रात में जारी रहा. गवर्नर रिक स्कॉट ने पत्रकारों से कहा कि हर कोई मेहनत कर रहा है ताकि यह तय किया जा सके कि जिसे भी बचाया जा सकता है, उसे हम बचा लें. उन्होंने यह भी बताया कि घटना की तह तक जाने के लिए जांच शुरू कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi