S M L

इंडोनेशिया में भीषण भूकंप और सुनामी से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 832

देश के सरकारी न्यूज एजेंसी 'अंतारा' के प्रवक्ता ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा में कम से कम 540 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. अस्पतालों में बड़ी संख्या में घायलों को भर्ती कराया जा रहा है

Updated On: Sep 30, 2018 12:52 PM IST

FP Staff

0
इंडोनेशिया में भीषण भूकंप और सुनामी से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 832

इंडानेशिया के सुलावेसी द्वीप में आए जबरदस्त भूकंप और सुनामी से कम से कम 832 लोगों की मौत हो गई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने एएफपी के हवाले से रविवार को बताया कि इंडोनेशियाई शहर में भूकंप और सुनामी के कारण मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक इसकी चपेट में आने से 832 लोग मारे गए हैं.

शुक्रवार को यहां आए 7.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके से दर्जनों घरों को नुकसान पहुंचा और उसके मलबे में कई लोग दब गए.

इससे पहले शनिवार को इंडोनेशिया की सरकारी न्यूज एजेंसी 'अंतारा' ने राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रमुख के हवाले से पालू में मारे गए लोगों का ताजा आंकड़ा 420 बताया था. अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि 7.5 तीव्रता के भूकंप और सुनामी में 5-5 फुट ऊंची उठी लहरों की चपेट में आए हताहतों की संख्या अभी भी बढ़ रही है, क्योंकि अब सुदूर इलाकों से नुकसान की सूचनाएं मिल रही हैं.

इंडोनेशिया का यह शहर भूकंप के केंद्र से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा में कम से कम 540 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. अस्पतालों में बड़ी संख्या में घायलों को भर्ती कराया जा रहा है.

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कहा कि क्षेत्र में सेना को बुलाया गया है ताकि वह पीड़ितों तक पहुंचने और शवों को तलाशने में खोज और बचाव टीमों की मदद कर सके.

प्रधानमंत्री मोदी ने प्राकृतिक आपदा पर गहरा दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में आए भूकंप और सुनामी में मारे गए लोगों पर अफसोस जताते हुए कहा कि भारत मुश्किल की इस घड़ी में अपने समुद्री पड़ोसी देश के साथ खड़ा है.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पीएम के हवाले से रविवार को ट्वीट किया, ‘इंडोनेशिया के मध्य सुलावेसी में भूकंप और सुनामी के कारण लोगों की मौत और विध्वंस से बहुत दुखी हूं. मैं अपनी ओर से संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. भारत मुश्किल की इस घड़ी में अपने समुद्री पड़ोसी देश के साथ खड़ा है.’

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi