S M L

अफगानिस्तान: महिला उम्मीदवार की चुनावी रैली में धमाका, 13 लोगों की मौत, 32 घायल

चुनावी रैलियों और कार्यालयों पर घातक आत्मघाती हमलों के बावजूद नजीफा यूसुफी बेक देश भर में चुनाव लड़ने वाली 417 महिलाओं में से एक है

Updated On: Oct 13, 2018 04:41 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: महिला उम्मीदवार की चुनावी रैली में धमाका, 13 लोगों की मौत, 32 घायल

अफगानिस्तान के उत्तर पूर्वी इलाके के तखार प्रांत में एक चुनावी रैली के दौरान हुए विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 32 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. रॉयटर्स से बातचीत में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को हुए इस आत्मघाती हमले में बिस्फोटक एक मोटरसाइकिल पर रखा गया था. जो कि आगामी संसदीय चुनावों में उम्मीदवार नजीफा यूसुफी बेक की चुनावी रैली के पास खड़ी थी.

अधिकारियों का कहना है कि जब चुनावी सभा में धमाका हुआ था तब तक नजीफा वहां नहीं पहुंची थी. इस हमले की फिलहाल किसी भी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है. गौरतलब है कि तखार प्रांत अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान के बॉर्डर पर है. ऐसे में यहां तालिबान की गतिविधियां भी अन्य इलाकों की तुलना कहीं ज्यादा होती हैं.

चुनाव बाधित करने के लिए हो रहे हैं हमले

चुनावी रैलियों और कार्यालयों पर घातक आत्मघाती हमलों के बावजूद नजीफा यूसुफी बेक देश भर में चुनाव लड़ने वाली 417 महिलाओं में से एक है. ऐसे में इस हमले का मकसद जाहिर है कि मतदाताओं को 20 अक्टूबर को होने वाले मतदान में हिस्सा लेने से रोकना है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक करीब पांच उम्मीदवारों की अलग-अलग हमलों में हत्या कर दी गई है. वहीं इस्लामिक कट्टरपंथी संगठनों ने दो उम्मीदवारों का अपहरण कर लिया है और चार को गंभीर रूप से जख्मी भी कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi