S M L

काबुल एयरपोर्ट के पास आत्मघाती विस्फोट, 11 लोग मारे गए और 14 घायल

यह बम विस्फोट अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अब्दुल रशीद दोस्तम के  14 महीने बाद तुर्की से लौटने के कुछ ही देर बाद हुआ

Updated On: Jul 22, 2018 10:04 PM IST

FP Staff

0
काबुल एयरपोर्ट के पास आत्मघाती विस्फोट, 11 लोग मारे गए और 14 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुए एक  बम विस्फोट में 11 लोगों के मारे जाने और 14 लोगों के घायल होने की खबर है. यह बम विस्फोट काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुआ.

यह बम विस्फोट अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अब्दुल रशीद दोस्तम के  14 महीने बाद तुर्की से लौटने के कुछ ही देर बाद हुआ. हवाई अड्डे पर दोस्तम के स्वागत के लिए उनके कई समर्थक मौजूद थे.

हवाई अड्डे पर जिस समय विस्फोट हुआ उस समय दोस्तम सरकारी अधिकारियों और समर्थकों की एक बड़ी भीड़ के साथ हवाई अड्डे से निकल रहे थे.

दोस्तम के प्रवक्ता बशीर अहमद तयांज ने बताया कि दोस्तम का काफिला निकलने के दौरान विस्फोट की आवाज सुनाई दी. दोस्तम बख्तरबंद वाहन से चल रहे थे और वह सुरक्षित हैं.

काबुल पुलिस के प्रवक्ता हशमत स्तानीकजई ने बताया कि इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए.

दोस्तम मानवाधिकारों के उल्लंघन के आरोपों के चलते पिछले साल के मई से तुर्की में निर्वासित के रूप में रह रहे थे. उज्बेक मूल के उपराष्ट्रपति का अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत में दबदबा है और वे इस इलाके के लोकप्रिय नेता हैं. अफगानिस्तान में उनके लौटने के फैसले के बाद से ही अफगानिस्तान में हिंसा की आशंका जताई जा रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi