S M L

फेसबुक की कमान संभालना चाहती हैं हिलेरी क्लिंटन

हिलेरी शुक्रवार को हार्वर्ड में थीं और इस दौरान उन्हें रेडक्लिफ मेडल से सम्मानित किया गया. यह मेडल समाज के लिए अहम योगदान देने वाले लोगों को दिया जाता है

Updated On: May 27, 2018 04:25 PM IST

FP Staff

0
फेसबुक की कमान संभालना चाहती हैं हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन अब राजनीति छोड़कर दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट की बागडोर संभालने की सोच रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मैसाचुसेट्स के डेमोक्रैट्स नेता व अटॉर्नी जनरल मौरा हीली ने पूछा कि वह किस कंपनी की सीईओ बनना चाहेंगी तो उन्होंने बिना रुके तुरंत ही कहा, फेसबुक.

सीएनईटी ने हिलेरी क्लिंटन के हवाले से छापा, 'यह दुनिया का सबसे बड़ा न्यूज प्लेटफॉर्म है. हमारे देश में ज्यादातर लोग फेसबुक पर ही खबरें देखते हैं. हां ये बात और है कि चाहे वह सच हो या फेक.'

दरअसल हिलेरी शुक्रवार को हार्वर्ड में थीं और इस दौरान उन्हें रेडक्लिफ मेडल से सम्मानित किया गया. यह मेडल समाज के लिए अहम योगदान देने वाले लोगों को दिया जाता है.

वैसे क्लिंटन की पसंद चौंकाने वाली है, क्योंकि मार्क जकरबर्ग की फेसबुक अपने यूजर्स को वापस लाने के लिए हाड़तोड़ मेहनत कर रही है. गौरतलब है कि पिछले दिनों फेसबुक द्वारा लोगों का डेटा ब्रीच को लेकर खासा बवाल मचा था. कैंब्रिज एनलिटिका स्कैंडल में करीब 87 मिलियन फेसबुक यूजर के डेटा चोरी को लेकर बात सामने आई थी. इसे लेकर आरोप था कि यह डेटा राजनीतिक कंसल्टेंसी फर्म को बेचा गया है जिसका असर दुनियाभर के चुनावों पर पड़ा.

चुनाव में विदेशी हस्तक्षेप को खत्म करने के लिए फेसबुक ने एक नया ऑप्शन बनाया है, जिसके तहत जो भी एडवरटाइजर अमेरिका में राजनीतिक कॉन्टेट चलाना चाहता है, उसके लिए उसे अपनी जगह की जानकारी और अपनी पहचान बतानी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi